Chhattisgarh Newsआज खास

रायपुर में मरे मिले 12 से 15 कबूतर, जांच के लिए भेजे सैंपल

www.media24media.com

छत्तीसगढ़ की राजधानी (Bird Flu Raipur News) के पंडरी बस स्टैंड के पास 12-15 मरे हुए कबूतर मिले है। जानकारी मिलते ही रायपुर महापौर एजाज ढेबर डॉक्टर्स और सफाई मित्रों के साथ मौके पर पहुंचे। बर्ड फ्लू (Bird Flu News) की आशंका पर मृत पक्षियों का सैंपल वेटनरी डॉक्टर्स की टीम ने लिया। बताया जा रहा है सैंपल जांच के लिए कबूतरों के शव भोपाल भेजे जाएंगे।

जानिए भारत में क्यों बार-बार आता है बर्ड फ्लू


अब बर्ड फ्लू मुर्गियों में फैलनी शुरू हो गई है। अब तक सैंकड़ों पक्षियों की मौत हो चुकी है। हरियाणा के दो पोल्ट्री फार्म (Poultry farm) में संक्रमण के फैलने की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में अब तक 150 से अधिक पक्षी मृत पाए गए हैं। दिल्ली के गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।


वहीं 11 जिलों के लिए रैपिड रिस्पॉन्स टीम बनाई गई। हरियाणा में सैकड़ों मुर्गियों की मौत के बाद बर्ड फ्लू (Bird Flu) की पुष्टि की गई। यूपी में जगह जगह बर्ड फ्लू के लिए छिड़काव शुरू हो गया है। केरल में बड़ी संख्या में मुर्गियों की मौत के बाद अलर्ट जारी किया गया है।

10 राज्यों में बर्ड फ्लू की पुष्टि(Bird Flu Raipur News)

दस जनवरी तक सात राज्यों केरल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू (Bird Flu Virus) के प्रकोप की पुष्टि हुई थी. वहीं, सोमवार को दिल्ली, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में भी इस वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close