रायपुर

JAIL में 1 दिसंबर को 20 हजार क़ैदियों की अब होगी वापसी

www.media24media.com

रायपुर :  कोरोना संक्रमण (Corona infection) की वजह से जेल (JAIL) से छोड़ गए 20 हजार बंदियों को 1 दिसंबर को जेल परिसर पहुंचने का निर्देश जारी हुआ है। कोरोना संक्रमण के चलते बंदी विगत 6 माह से बाहर चल रहे थे।

यह भी पढ़ें : –यहां इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का पुरजोर विरोध

सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट की मियाद खत्म होने के बाद 1 दिसंबर से बंदियों की जेलों में वापसी होनी है। अभी तक हाई कोर्ट से नया आदेश जेल प्रशासन (Jail administration) को नहीं मिला है। ऐसे में जेल (JAIL) मुख्यालय बंदियों की जेलों में वापसी की तैयारी में जुट गया है।

यह भी पढ़ें : –आज है साल का आखिरी चंद्रग्रह; 4 घंटे 21 मिनट तक रहेगा ग्रहण

सबसे अधिक रायपुर JAIL से छूटे बंदी 

कोरोना संकटकाल के चलते सबसे अधिक रायपुर सेंट्रल जेल से 3224 छोड़े गए हैं। दुर्ग जेल से 2031, बिलासपुर सेंट्रल जेल से 1910, जगदलपुर से 739, अंबिकापुर से 849, बलौदाबाजार से 882, महासमुंद से 1134, राजनांदगांव से 718, जांजगीर से 686, रायगढ़ जेले से 829 बंदियों कोछोड़ा गया है। जिला कलेक्टरों की अनुमति से 371, जेल डीजी की अनुमति से 766, 432(2) के तहत 145 बंदियों को रिहा किया गया। 

कोरोना जांच के बाद मिलेगा प्रवेश

वापसी में हर बंदी को कोरोना जांच कराना अनिवार्य होगा। रिपोर्ट निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जेल में प्रवेश दिया जाएगा। जिनकी रिपोर्ट पाजीटिव आएगी, उनका इलाज अस्पताल में कराया जाएगा। जेल प्रशासन इसके लिए जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से जेल में शिविर लगाएगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close