Chhattisgarh Newsकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़बिलासपुर
Trending

बिलासपुर IG रतनलाल डांगी सहित CAF के 27 जवान कोरोना पॉजिटिव

www.media24media.com

बिलासपुर संभाग के IG रतनलाल डांगी सहित दूसरे राज्यों में चुनाव से लौटे 175 जवानों में से 27 जवान कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में कोरोना का ब्रेक फेल, लॉकडाउन का भी नहीं दिख रहा असर, 15121 नए केस, 109 की मौत

बता दें कि IG ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद ट्वीट कर दी है। IG ने उनके संपर्क में रहे सभी लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है।

IG ने ट्विट कर लिखा है कि ‘बुखार और जुकाम जैसे शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपने आप को आइसोलेट कर कल अपनी कोविड-19 की जांच कराई। जांच में मेरी SARS-CoV-2 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने प्राथमिक उपचार प्रारंभ कर दिया है। मेरे संपर्क में आने वालों से निवेदन है कि वे स्वयं को क्वारंटाइन करते हुए अपनी जांच करा लें’।

27 जवान कोरोना पॉजिटिव

वहीं चुनाव कराकर लौटे छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के 27 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।सभी 175 का रेलवे स्टेशन पर एंटीजन टेस्ट किया गया था।जिसमें 27 जवानों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।सभी जवानों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।इसके अलावा निगेटिव आए 148 जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है।

चुनाव संपन्न कराने के बाद लौटे है जवान

तमिलनाडु समेत दूसरे राज्यों में चुनाव संपन्न कराने के बाद छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के जवान बिलासपुर पहुंचे थे। जहां सभी का रेलवे स्टेशन पर ही एंटीजन टेस्ट किया गया। एंटीजन टेस्ट में 175 जवानों में 27 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।जांच में पॉजिटिव आये जवानों को तत्काल बिलासपुर के अलग-अलग कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।इसके अलावा निगेटिव आये 148 जवानों को भी दो अलग-अलग जगहों में रखने के निर्देश दिए गए हैं।

एडिशनल SP ने दी जानकारी

सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना संक्रमण गाइडलाइंस का पालन करते हुए सभी जवानों को आइसोलेट करने के निर्देश दिए गए हैं। एडिशनल SP उमेश कश्यप ने बताया पुलिस जवानों की इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जाने से पुलिस आरक्षित केंद्र में भी संक्रमण फैलने का खतरा था।लिहाजा इन्हें अलग से प्रशिक्षण केंद्र के कक्ष में रखा गया है।इस बीच कोरोना के सभी तय मापदंडों के मुताबिक ही इनकी जांच की जानी है।इसके अलावा एंटीजन में पॉजिटिव आए सभी 27 पुलिस जवानों का फिर से RT-PCR टेस्ट भी किया जाएगा।तब तक इन्हें डॉक्टरों की देखरेख में रखे जाने की व्यवस्था की गई है।

बिलासपुर में 1024 नए केस

बिलासपुर जिले में बीते 24 घंटे में 1024 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।जिसके बाद कुल मरीजों का आंकड़ा 31 हजार 274 हो गया है।अच्छी बात यह है कि 24 हजार 660 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।बिलासपुर जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 6 हजार 347 है।बिलासपुर जिले में कोरोना से अब तक 267 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close