Chhattisgarh Newsअपराध जगतकांकेरछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजराजनांदगांव
Trending

अवैध रेत उत्खनन कर रहे माफिया पर कार्रवाई, 9 ट्रैक्टर जब्त

उत्तर बस्तर कांकेर जिले के राजस्व विभाग (Revenue Department) द्वारा अंतागढ़ क्षेत्र में हो रहे अवैध रेत उत्खनन पर छापामार कार्रवाई की गई है, जिसमें रेत से भरे 9 ट्रैक्टर को कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जाने पर जब्त किया गया।

www.media24media.com

प्रदेश में अवैध उत्खनन (Sand mining in kanker) पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। उत्तर बस्तर कांकेर जिले के राजस्व विभाग द्वारा अंतागढ़ क्षेत्र में हो रहे अवैध रेत उत्खनन पर छापामार कार्रवाई की गई है, जिसमें रेत से भरे 9 ट्रैक्टर को कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जाने पर जब्त किया गया।

छत्तीसगढ़ को इस साल मिलेंगे 8 IPS, MHA ने सभी राज्यों को कैडर वाइज सीट की अलॉट

बता दें कि अंतागढ़ क्षेत्र में जोगी नदी (Jogi River in Antagarh Region) पर 5 हेक्टयर पर खदान स्वीकृत किया गया है। इसके अलावा अंतागढ़ में अन्य क्षेत्रों से भी लगातार अवैध उत्खनन (Sand mining in kanker) की जानकारी मिलने पर राजस्व प्रशासन (Revenue Department News) की टीम द्वारा कार्रवाई किया गया है। स्वीकृत खदान में भी टीम ने मौके पर पिट पास प्रस्तुत नहीं किए जाने पर 4 ट्रैक्टर वाहनों को जब्त किया है। जानकारी के मुताबिक खदान संचालक के द्वारा शासन के निर्देशों का पालन नहीं कर बिना रायल्टी जमा किए अवैध तरीके से रेत परिवहन कराया जा रहा था।

महिला समूह की जागरूकता से अवैध शराब जब्त

छत्तीसगढ़ में अवैध शराब के परिवहन और विक्रय पर कार्रवाई जारी है। इस में प्रदेश की महिलाओं की जागरूकता और सहभागिता का विशेष योगदान मिल रहा है। इसी कड़ी में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ विकासखंड के चिखलाकसा गांव की महिला समूह ने जागरूकता और सामूहिक सहभागिता का परिचय देते हुए 23 ड्रमों में रखे हुए 560 किलोग्राम महुआ लाहन लावारिस मिलने की सूचना कलेक्टर और आबकारी विभाग को दी, जिसे नदी किनारे जमीन में गड़ा कर रखा गया था।

वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने महिला समूह की सहायता से इसे नष्ट किया। बता दें कि अवैध शराब निर्माण के लिए कड़ी कार्रवाई करने की जो पहल की गई है, वह एक अच्छा उदाहरण है। जिससे अवैध शराब का निर्माण करने वालों पर बेहतर नियंत्रण किया जा सकता है।

कलेक्टर के निर्देश पर लगातार हो रही कार्रवाई

बता दें कि कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा (Kanker Collector News) के निर्देशन में आबकारी सहायक आयुक्त नवीन प्रताप सिंह तोमर के मार्गदर्शन में आबकारी विभाग की टीम द्वारा अवैध शराब निर्माण (Illegal liquor manufacturing Update) करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close