Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजरायपुर
Trending

छत्तीसगढ़ में 99 पुलिसकर्मियों को मिला प्रमोशन, देखें पूरी लिस्ट

छत्तीसगढ़ शासन (Government of Chhattisgarh) साल के अंतिम दिन यानी 31 दिसंबर 2020 को नक्सल क्षेत्रों में नक्सलियों से लोहा लेने वाले पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। शासन द्वारा नक्सल मोर्चे पर तैनात 99 जवानों को अदम्य साहस और वीरता के लिए उन्हें पदोन्नत किया गया है।

www.media24media.com

छत्तीसगढ़ शासन (Government of Chhattisgarh) साल के अंतिम दिन यानी 31 दिसंबर 2020 को नक्सल क्षेत्रों में नक्सलियों से लोहा लेने वाले पुलिसकर्मियों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। शासन द्वारा नक्सल मोर्चे पर तैनात 99 जवानों को अदम्य साहस और वीरता के लिए उन्हें पदोन्नत किया गया है। पुलिस मुख्यालय रायपुर द्वारा जारी पदोन्नति सूची में कुल 99 पुलिसकर्मियों के नाम शामिल हैं, इनमें कंपनी कमांडर, प्लाटून कमांडर, सहायक प्लाटून कमांडर,SI, ASI, प्रधान आरक्षक सहित कई अन्य पुलिसकर्मियों के नाम शामिल है।

इनको मिला प्रमोशन (They got promotion)

प्रमोशन पाने वालों में सुकमा में पदस्थ 8 जवान, दंतेवाड़ा के 22, बीजापुर के 15, बस्तर का 1, राजनांदगांव के 19, STF के 22 और CAF 21 वीं बटालियन के 7 जवान शामिल हैं। वहीं छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ हुई विभिन्न मुठभेड़ों में अदम्य साहस और वीरता का परिचय देने वाले पुलिसकर्मियों को शासन ने पुलिस रेगुलेशन के पैरा 70 (क) और सशस्त्र बल अधिनियम अधिनियम के पैरा- 56 (3) में वर्णित प्रावधानों के तहत पदोन्नत किया है।

बता दें कि 30 दिसंबर को छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में भी साल के जाते जाते एक बार फिर बड़ी सर्जरी (Transfer in police department) हुई है। राज्य सरकार ने सीनियर IPS अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की है, जिसमें बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बनाए गए हैं। सरगुजा के आईजी रतनलाल डांगी अब बिलासपुर के नये आईजी होंगे। राज्य सरकार ने 6 नये सीनियर IPS की ट्रांसफर लिस्ट जारी की है।

पुलिस विभाग में इनका हुआ तबादला (Transfer in police department)

  • बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बनाए गए हैं।
  • सरगुजा के आईजी रतनलाल डांगी अब बिलासपुर के नये आईजी होंगे।
  • टीआर पैकरा को अपर परिवहन आयुक्त से पुलिस मुख्यालय बुलाया गया है।
  • आरपी राय को डीआईजी सरगुजा से प्रभारी आईजी सरगुजा बनाया गया है।
  • संजीव शुक्ला कांकेर के डीआईजी से उप संचालक चंद्रखुरी अकादमी बनाए गए हैं।
  • डिप्टेशन पर आये विनित खन्ना पीएचक्यू से डीआईजी कांकेर बनाए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में ट्रांसफरों का दिन रहा बुधवार, कई विभागों के अधिकारियों का ट्रांसफर , देखें पूरी लिस्ट

वहीं राज्य सरकार ने 30 दिसंबर को ही कई कलेक्टर सहित 16 IAS अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। डोमन सिंह को महासमुंद का नया कलेक्टर बनाया गया है। वहीं नम्रता गांधी धमतरी जिला पंचायत सीईओ से गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की नई कलेक्टर बनाई गई है। वहीं कार्तिकेय गोयल की मंत्रालय वापसी हुई है। इसके अलावा राज्य शासन ने प्रशासनिक सेवा के 6 अधिकारियों का प्रशासनिक आधार पर तबादला किया गया है। वहीं सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह ने आदेश जारी किए हैं, जिसके तहत 6 अधिकारियों को नया प्रभार सौंपा गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close