देश-दुनिया
Trending

महिला सब इंस्पेक्टर ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक महिला सब-इंस्‍पेक्‍टर ने अपने किराए के घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या (A female Sub inspector committing suicide by hanging ) कर ली है।

www.media24media.com

देश के अलग-अलग हिस्सों से पुलिसकर्मियों और जवानों के खुदकुशी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। वहीं शुक्रवार की रात को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक महिला सब-इंस्‍पेक्‍टर ने अपने किराए के घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या (A female Sub inspector committing suicide by hanging ) कर ली है।

बता दें कि वे अनूप शहर कोतवाली में पदस्‍थ थी। बुलंदशहर जिले के अनूप नगर में तैनात सब-इंस्पेक्टर किराए के मकान में रहती थी। वहीं घटनास्‍थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है यह मेरी करनी का फल है। बुलंदशहर के एसएसपी ने बताया कि मकान मालकिन ने उसे पंखे से लटका हुआ देखा। इसके बाद इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी।

सौरव गांगुली की तबियत अचानक बिगड़ी, वुडलैंड्स हॉस्पिटल में हुए भर्ती

घटना की सूचना मिलते ही पुल‍िस मौके पर पहुंची और घटना स्थल पर वीडियो रिकॉर्डिंग (video recording) करते हुए शव को हॉस्पिटल भेज दिया गया, जहां उनको ब्रेन डेड (Brain dead) घोषित कर दिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह (Senior Superintendent of Police Santosh Kumar Singh) ने बताया कि मृतक अधिकारी की पहचान कुमारी आरजू पवार (30) के रूप में की गई है।

नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह, AIIMS में ली अंतिम सांस

महिला सब इंस्पेक्टर आरजू पवार 2015 बैच की पुलिस सब इंस्पेक्टर थीं। आरजू का घर शामली जिले में है और वो बुलंदशहर जनपद के अनूपशहर थाने में तैनात थीं। वह किराए के मकान में तीसरी मंजिल पर अनूपशहर क्षेत्र में ही रह रही थी। मृतका रोज मकान मालकिन के साथ खाना खाती थी। शाम 7 बजे मकान मालकिन ने खाने के लिए उनको आवाज लगाई थी, लेकिन उन्होंने कुछ देर में आने की बात कही। वहीं रात 9 बजे तक जब महिला खाना खाने नीचे नहीं आई और लगातार मृतका के फोन की रिंग बज रही थी और फोन पिक नहीं किया जा रहा तो मकान मालिक ने कमरे में जाकर देखा तो वह अंदर से बंद था।

घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद

मकान मालिक ने परिजनों को जानकारी दी। साथ ही कमरे को खुलवाने की कोशिश की, लेकिन कमरा नहीं खोला गया। तभी पुलिस को सूचना दी गई। कमरे को रोशनदान के सहारे खोला गया। अंदर जाकर देखा तो महिला सब इंस्पेक्टर का शरीर दुपट्टे के बने फंदे से पंखे से लटका हुआ था और एक सुसाइड नोट भी पीछे छोड़ा था, जिसमें लिखा था कि यह मेरी करनी का फल है, अपनी मौत की वह स्वयं जिम्मेदार है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मौके पर एसपी देहात, सीओ इंस्पेक्टर जिला मुख्यालय से एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे और सारे मामले की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई। मृतका को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर उनको ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। मृतका का मोबाइल अभी लॉक है। उनकी अंतिम पलों में किस से बात हुई, इसका भी पता लगाया जा रहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close