Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजसरगुजा
Trending

अंबिकापुर में बंदी की मौत पर होगी दण्डाधिकारी जांच

बंदी हिलेन मझवार की मौत की दाण्डिक जांच के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी अजय त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है।

www.media24media.com

सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के द्वारा केंद्र जेल अंबिकापुर में परिरूद्ध दण्डित बंदी हिलेन मझवार की मौत की दाण्डिक जांच के लिए अनुविभागीय दण्डाधिकारी अजय त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है। दण्डाधिकारी द्वारा जांच पूर्ण कर सुसंगत अभिलेखों सहित प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के लिए 1 महीने की समय-सीमा निर्धारित की गई है।

कोरिया का रहने वाला था बंदी

कोरिया जिले के अंतर्गत तेलईधार गांव निवासी अंबिकापुर केंद्रीय जेल में परिरूद्ध दण्डित बंदी हिलेन मझवार उम्र 60 साल आजीवन कारावास का सजा भुगत रहा था। बंदी को केंद्रीय जेल के जेल चिकित्सक के परामर्श पर 22 फरवरी 2021 को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया था, जहां इलाज के दौरान 22 फरवरी 2021 को ही सुबह 06:52 बजे बंदी की मौत हो गई।

इन सभी बिंदुओं पर होगी जांच

दण्डाधिकारी जांच में जेल में प्रवेश के समय बंदी के स्वास्थ्य की क्या स्थिति थी, बंदी कब बीमार हुआ था और उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय अंबिकापुर कब भेजा गया, क्या बंदी अचानक बीमार हुआ और पूर्व से उसका इलाज किया जा रहा था, बंदी का इलाज कब-कब और किसके द्वारा किया गया और उसे कौन-कौन सी दवाइयां दी गई, बंदी किस बीमारी से ग्रस्त था।

पढ़ें:- दोस्त से मिलने गई विवाहिता की मायके वालों ने की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

क्या बंदी को समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई, क्या बंदी को समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में कोई लापरवाही बरती गई, अगर ऐसा हो तो विलंब या लापरवाही के लिए दोषी अधिकारी और कर्मचारी कौन-कौन हैं। क्या बंदी को शारीरिक या मानसिक यातना दी गई अगर ऐसा है तो इसके लिए दोषी अधिकारी या कर्मचारी कौन-कौन हैं। इन सभी बिंदुओं को शामिल किया गया है, जिसकी गहराई से जांच की जाएगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close