Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजबस्तर
Trending

लड़के को ऑनलाइन हुआ 2 लड़कियों से प्यार, दोनों को मनाकर ऐसे की शादी, एक ही कार्ड पर छपे तीनों के नाम

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। प्यार में लोग सही गलत सब भूल जाते हैं। प्यार का एक ऐसा ही अजब-गजब मामला सामने आया है, जिसको सुनकर आप अचंभित हो जाएंगे। दरअसल छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में रहने वाले एक युवक ने दो लड़कियों के साथ एक ही मंडप में एक साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे ( a man marries two girls in the same pavilion together) लिए हैं।

www.media24media.com

प्यार को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता और न ही प्यार की कोई परिभाषा है। इसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है। कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। प्यार में लोग सही गलत सब भूल जाते हैं। प्यार का एक ऐसा ही अजब-गजब मामला सामने आया है, जिसको सुनकर आप अचंभित हो जाएंगे। दरअसल छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में रहने वाले एक युवक ने दो लड़कियों के साथ एक ही मंडप में एक साथ अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे (man married with two girls) लिए हैं।

अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ और भी आसान, सिर्फ इस दस्तावेज से हो जाएगा काम

वहीं युवक ने बाकायदा शादी के निमंत्रण पत्र में दोनों लड़कियों का नाम भी छपवाया है और यह शादी तीनों के परिवार के रजामंदी से हुई है। इस अनोखी शादी में शामिल होने वाले लोगों में भी खासा उत्साह था और लोगों ने इसे ऐतिहासिक शादी (man married with two girls) का खिताब भी दे दिया है। बता दें कि शादी 3 जनवरी (Married on 3 January) को हुई है।

टिकरालोंहगा (Tikralonga) में रहने वाले चंदू मौर्य को करंजी में रहने वाली हसीना बघेल और एरंडवाल की रहने वाली सुंदरी कश्यप से प्यार हो गया था। चंदू दोनों के साथ रिलेशनशिप में था इसी बीच सुंदरी गर्भवती हो गई। सुंदरी को पता था कि चंदू का प्रेम हसीना से भी चल रहा है और हसीना को भी पता था कि चंदू सुंदरी के साथ रिलेशनशिप में है। इसी बीच सुंदरी की गर्भवती होने की जानकारी तीनों के परिवार के लोगों को पता चल गई।

तीनों परिवार के रजामंदी से हुई शादी (man married with two girls)

सुंदरी के घर वालों ने शादी का दबाव बनाया। इस पर चंदू ने दोनों लड़कियों के साथ शादी करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद तीनों परिवार के सदस्य भी इसके लिए राजी हो गए और फिर टिकरालोहंगा में ही शादी का आयोजन हुआ। हालांकि इस शादी को लेकर दो दुल्हन और दूल्हे के परिवार की ओर से अधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

चंदू ने दोनों लड़कियों के साथ एक ही मंडप में एक ही साथ सात फेरे लिए (a man marries two girls in the same pavilion together), इसके बाद गांव में रिसेप्शन का आयोजन भी किया गया। जहां भोज का आयोजन किया गया था वहां दो दुल्हन और एक दूल्हे के बैठने के लिए स्टेज की व्यवस्था भी की गई थी। तीनों एक साथ एक ही स्टेज में बैठे और लोगों से शादी की बधाईयां ली।

तीनों कांफ्रेस कॉल के जरिए करते थे बातें

बताया जा रहा है कि शादी के पहले ही चंदू, हसाीना और सुंदरी एक साथ बातें किया करते थे। तीनों अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे ऐसे में एक साथ बात करने के लिए इन्होंने टेक्नोलॉजी का सहारा लिया और मोबाइल में कांफ्रेस कॉल के जरिए बातें (Talked through conference call in mobile) करते रहे।

कोरोना वैक्सीन लगवाने से पहले इन बातों का रखे ख्याल

बता दें कि हसीना की उम्र 19 साल और सुंदरी की उम्र 21 साल है। दोनों बारहवीं पास हैं। बस्तर जिले में यह इस तरह का पहला मामला है, जब पूरे गांववालों के रजामंदी और मौजूदगी में बकायदा गाजे बाजे और आदिवासी रीति रिवाज के साथ यह शादी संपन्न कराया गया। वहीं हिन्दू मैरिज एक्ट (Hindu marriage act) में ऐसी शादी कानून अपराध है। फिलहाल पुलिस अभी इस मामले में चुप है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक उनके पास कोई फरियाद या शिकायत दर्ज नहीं करवाया गया है। वहीं इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close