घटना-दुर्घटनादेश-दुनिया
Trending

कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर लगाकर एक युवक ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

सूरत में एक युवक ने कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड (Carbon monoxide) का सिलेंडर लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी (Suicide) कर ली है।

www.media24media.com

गुजरात के सूरत से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड (Carbon monoxide) का सिलेंडर लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी (Suicide) कर ली है। सुसाइड (Suicide In Surat Gujrat) से पहले उसने कार के ग्लास पर एक पेपर भी चिपकाया था, जिसमें लिखा था कि ‘कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड (Carbon monoxide) जहर है, दरवाजा न खोलें, पुलिस को कॉल करें।’

रायपुर एम्स की दूसरी मंजिल से कूदकर एक युवक ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

वहीं सूरत के अल्थान इलाके में सड़क किनारे खड़ी कार पर यह लिखा देखकर किसी राहगीर ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस भी यह देखकर हैरत में रह गई, क्योंकि कार अंदर से बंद थी।

पुलिस ने देखा कि कार के अंदर दो सिलेंडर रखे हुए थे और एक शख्स ऑक्सीजन मास्क लगाए हुए कार की पीछे वाली सीट पर पड़ा हुआ था।पुलिस ने फौरन एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया।इसके बाद कार का दरवाजा खोला गया तो कार में एक सुसाइड (Suicide In Surat Gujrat) नोट बरामद हुआ।इसमें उस शख्स ने लिखा था ‘मेरे मरने के पीछे कोई जवाबदार नहीं है।’ उस शख्स ने साथ ही अपने परिजनों का फोन नंबर भी उस पर लिखा था।पुलिस ने तुरंत परिवार वालों को मौके पर बुलाया।इधर मौके पर पहुंची एम्बुलेंस में मौजूद डॉक्टर ने कार का दरवाजा खुलवाने के बाद युवक को बाहर निकाला।

जांच अधिकारी ने दी जानकारी (Suicide In Surat Gujrat)

जांच अधिकारी एनएस देसाई (Investigating Officer NS Desai) का कहना है कि जांच करने पर पता चला कि कार के अंदर ही उसकी मौत (Suicide In Surat Gujrat) हो चुकी है।पुलिस को कार में से नोटिस बोर्ड पेपर के अलावा, सुसाइड नोट, पांच-पांच लीटर का एक हाइड्रोजन सिलेंडर और एक कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर (Carbon monoxide), रेगुलेटर और ऑक्सीजन मास्क बरामद हुआ है।

इस तरह की सुसाइड (Suicide) का यह पहला मामला है। पुलिस अब इसकी तकनीकी पहलुओं को जोड़कर जांच कर रही है।मौके से मिले कागजात और जांच में पुलिस ने पाया कि मरने वाले का नाम संदीप बजरंग डालमिया (Sandeep Bajrang Dalmia) है , जो शेयर ट्रेडिंग का काम करता था। उसके परिवार में माता-पिता के साथ पत्नी और दो बच्चे हैं।संदीप बॉटनी सब्जेक्ट से ग्रेजुएट था। ट्रेडर संदीप बजरंग डालमिया (37) सूरत के आशीर्वाद कॉम्प्लेक्स में रहते थे।

तीन दिन से लापता था संदीप (Sandeep Bajrang Dalmia was missing for three days)

जानकारी के मुताबिक संदीप (Sandeep Bajrang Dalmia) तीन दिन से लापता था।पुलिस में उनकी गुमशुदगी की शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी।हालांकि परिवार के सदस्यों को भी कथित आत्महत्या (Suicide) के सही कारणों का पता नहीं है।फिलहाल संदीप का परिवार इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर रहा है।वहीं जांच में जुटी पुलिस का मानना है कि संदीप के सुसाइड (Suicide) के पीछे पारिवारिक कारण भी हो सकता है, पुलिस उन बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

डॉक्टरों का मानना है कि हाइड्रोजन और कार्बन मोनोऑक्साइड (Carbon monoxide) के मिश्रण युक्त गैस को ऑक्सीजन मास्क से इनहेल किया, जिससे खून में मौजूद ऑक्सीजन (Oxygen) सूख गया होगा और इसकी वजह से संदीप की मौत हो गई होगी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close