छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजनारायणपुररायपुर
Trending

अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन-2021: 25 फरवरी तक करा सकते हैं ऑनलाइन पंजीयन

नारायणपुर जिले में तीसरी बार अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन-2021 का (Abujhmad Peace Half Marathon) आयोजन 27 फरवरी 2021 को किया जा रहा है। इस मैराथन में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है।

www.media24media.com

अबूझमाड़ में अब राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर के खेलकूदों का आयोजन होने लगा है। नारायणपुर जिले में तीसरी बार अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन-2021 का (Abujhmad Peace Half Marathon) आयोजन 27 फरवरी 2021 को किया जा रहा है। इस मैराथन में भाग लेने के लिए ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है।

अब तक प्रदेश के जिलों, दूसरे राज्यों और केन्या के धावकों सहित लगभग 7000 से ज्यादा प्रतिभागियों ने ऑनलाइन पंजीयन किया है। पंजीयन की अंतिम तारीख 25 फरवरी है। लोगों में मैराथन को लेकर अच्छा-खासा उत्साह है। मैराथन में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी वेबसाइट http://www.abujhmadmarathon2021.com में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- पुलिस उत्पीड़न के कारण आत्महत्या मामले में सुनवाई, HC ने DGP सहित कई पुलिस अधिकारियों को मांगा जवाब

बता दें कि बाहर से आने वाले धावकों के लिए रूकने और भोजन की निःशुल्क व्यवस्था रहेगी। मैराथन दौड़ में महिला और पुरूष वर्ग के लिए अलग-अलग पुरस्कार प्रदान किए जायेंगे। प्रथम पुरस्कार 1 लाख 21 हजार, द्वितीय 61 हजार, तृतीय 31 हजार, चतुर्थ 21 हजार और पंचम पुरस्कार 11 हजार रूपये प्रदान किया जायेगा।

5-5 हजार रूपये की पुरस्कार राशि

वहीं छठवें से दसवें नंबर पर आने वाले महिला और पुरूष धावकों को 5-5 हजार रूपये की पुरस्कार राशि के साथ प्रशस्ति पत्र और मेडल प्रदान किया जायेगा। इसी प्रकार नारायणपुर जिले के महिला और पुरूष 10-10 धावकों को 5-5 हजार रूपये की पुरस्कार राशि के साथ प्रशस्ति पत्र और मेडल पृथक से प्रदान किया जाएगा।

नन्ही राही मरावी ने जीता सबका दिल

बता दें कि अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन से जिले के लोगों को जोड़ने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से रविवार यानी 14 फरवरी को सायकिल रैली निकाली गई। अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2021 के प्रचार-प्रसार के लिए निकाली गई यह रैली कलेक्टोरेट कार्यालय से शुरू हुई। इस रैली में अधिकारी-कर्मचारियो, जनप्रतिनिधियों के साथ साथ जिलेवासियों ने अपनी सहभागिता निभाई। वहीं इस सायकिल रैली में आकर्षण का मुख्य केंद्र 2 साल की नन्ही बच्ची राही मरावी रही, जो अपनी छोटी सी सायकल पर सवार होकर रैली में भाग लेने पहुंची। उपस्थित लोगों ने बच्ची का जोरदार ताली बजाकर हौसला अफजाई की।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close