कोरोना न्यूजदेश-दुनिया
Trending

Corona Alert : 8 महीने बाद चीन में कोरोना से फिर हुई एक की मौत, कई हिस्सों में लगा सख्त लॉकडाउन

सबसे पहले कोरोना मरीज की पहचान (Identification of corona patient) होने वाले चीन (China) में एक बार फिर से कोरोना का कहर शुरू हो गया है। बता दें कि आठ महीने बाद चीन (China) में वायरस की चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई है।

www.media24media.com

सबसे पहले कोरोना मरीज की पहचान (Identification of corona patient) होने वाले चीन (China) में एक बार फिर से कोरोना का कहर शुरू हो गया है। बता दें कि आठ महीने बाद चीन (China) में वायरस की चपेट में आकर एक शख्स की मौत (Death From Corona) हो गई है। इससे पहले मई में कोरोना वायरस के कारण आखिरी मौत हुई थी। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की विशेषज्ञ टीम जल्द ही चीन का दौरा कर सकती है, जिसकी तैयारी शुरू हो गई है।

जानकारी के मुताबिक चीन के हेबै प्रांत (Hebei Province of China) में इन दिनों कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यही वजह है कि 20 मिलियन की आबादी वाले इस प्रांत में आपातकाल की घोषणा की गई है और सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस प्रांत में कोरोना से आठ महीने बाद मौत हुई है।

छत्तीसगढ़ को मिली कोरोना वैक्सीन, जिलों को वितरण शुरू

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (National Health Commission) ने बताया कि यहां 138 नए मामले सामने आए हैं, जो बीते साल मार्च के बाद सबसे बड़ा नंबर है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चीन की सरकार ने अभियान शुरू किया है। हेबै प्रांत की राजधानी शीजीयाजूआंग में परिवहन लिंक, स्कूलों और दुकानों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही पड़ोसी प्रांत जिंगताई में भी सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। इसके शहर लैंगलांग में करीब पांच मिलियन लोग रहते हैं, जो पिछले शुक्रवार से ही घर में बंद हैं।

धूप, दीप और आरती उताकर छत्तीसगढ़ में किया गया कोरोना वैक्सीन का स्वागत

वहीं उत्तर-पूर्वी हेइलोंगजियांग में भी बुधवार को आपातकाल का ऐलान किया गया। लोगों को कहा गया कि वह अपने प्रांत को छोड़कर दूसरे प्रांत में नहीं जाएंगे, बहुत जरूरी होने पर प्रशासन से अनुमति लेने के बाद ही यात्रा करेंगे। बता दें कि चीन में बीते साल मई से कोई मौत नहीं हुई थी, लेकिन अब एक और मौत के बाद चीन अलर्ट हो गया है।

कोरोना से चीन में अब तक 4 हजार से ज्यादा की मौत (Death From Corona)

कोरोना से चीन में अब तक 4,635 लोग जान गंवा चुके है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के वैज्ञानिकों की एक विशेषज्ञ टीम जल्द ही चीन का दौरा करने वाली है। बताया जा रहा है कि यह टीम चीनी शहर वुहान जाएगी, जहां 2019 के अंत में पहली बार वायरस का पता चला था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close