Uncategorized

एक दिन के मुख्यमंत्री की तर्ज पर बना एक दिन का थानेदार, जानें किसे और कैसे मिला ये मौका

www.media24media.com

महासमुन्द जिले के बुंदेली पुलिस चौकी प्रभारी विकास शर्मा ने आज एक अभिनव प्रयोग करते हुए ग्राम बुन्देली के एक युवा, जो पुलिस ग्राउंड बुन्देली में पुलिस भर्ती के लिए पसीना बहा रहे हैं। उनमें से एक युवा का उन्ही के बीच ड्रा से चुनाव कर कार्यालयीन समय का प्रतीकात्मक (1 Day station INcharge in Mahasamund) रूप से चौकी प्रभारी बनाया ।

चौकी प्रभारी बोले- समझें वर्दी की अहमियत

आज सुबह 10 बजे चुने हुए युवा टिकेश्वर दीवान को चौकी प्रभारी का चार्ज देते हुए कहा कि वर्दी पहनने की अहमियत समझें। पुलिस कैसे कार्य करती है अनुभव करके देखें। इससे वर्दी को हासिल करने की जुनून आ जायेगी । आज के बाद भर्ती प्रक्रिया में आप सफल हो और इस बुन्देली गांव में आकर आप अपनी सेवा दें। ऐसी सबकी शुभकामनाएं हैं।

Read More- महिला SI का ट्रेनिंग इंस्पेक्टर ने बनाया MMS, शादी नहीं करने के लिए करता था ब्लैकमेल, तंग आकर…

बुन्देली गांव अवैध शराब के लिए था कुख्यात

बुन्देली गांव कभी अवैध शराब के लिए कुख्यात था। यहां करीब हर घर मे अवैध महुवा शराब बनाया जाता था। वहां के युवाओं की एक टीम चौकी प्रभारी विकास शर्मा, शिक्षक अभिषेक सिंग ,अक्षय सिंग ,टिकेश्वर दीवान के नेतृत्व में लगातार प्रयास कर रही है। बुन्देली अवैध महुआ शराब के गिरफ्त से बाहर आकर अपनी पुरानी पहचान हासिल करें । इसी कड़ी में आज ग्राम बुंदेली के एक युवा को चौकी प्रभारी का दायित्व देकर गांव में बदलाव को एक नया आयाम दिया गया।

माता पिता का आशीर्वाद लेकर की शुरुवात

प्रतीकात्मक चौकी (1 Day station INcharge in Mahasamund) प्रभारी ने नए चौकी प्रभारी का चार्ज ग्रहण कर अपने माता पिता का आशीर्वाद लेकर अपने कार्य की शुरुवात की। उसके बाद ग्राम भ्रमण कर लोगों को अवैध शराब नहीं बनाने व ट्रैफिक नियमों का पालन करने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हेलमेट पहनना व ट्रैफिक नियमों का पालन करना कितना जरूरी है। इसके साथ ही नए चौकी प्रभारी गांव के बच्चों ,युवाओं के साथ पूरे गांव का एवं क्षेत्र का भ्रमण कर नशामुक्ति का संदेश दिया।अपने बीच के एक आदिवासी युवक को इस प्रकार मौका दिए जाने से सभी में खुशी का माहौल था। टिकेश्वर दीवान का भाई भी C.I.S.F में देश के लिए अपनी सेवाएं दे रहा है। विकास शर्मा के इस प्रकार मौका देने से पूरे क्षेत्र में उनके इस कार्य की सर्वत्र प्रसंशा हो रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close