रायपुर

CM की संवेदनशील पहल : ब्रेन हेमरेज के मरीज के इलाज के लिए एक लाख रूपए की सहायता

आवेदन के 24 घंटे के भीतर मिली सहायता राशि: परिवार ने जताया आभार

www.media24media.com

रायपुर : बिलासपुर जिले में लगभग ढाई वर्ष पूर्व हुई सड़क दुर्घटना में घायल मरीज (Accident patients) के इलाज के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने मरीज की गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल एक लाख रूपए की सहायता मंजूर की है। मुख्यमंत्री की इस संवेदनशील पहल के लिए परिवार के लोगों ने आभार व्यक्त किया है। 

यह भी पढ़ें : –IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे सिडनी में आज

बिलासपुर जिले के विकासखंड तखतपुर निवासी भगवती यादव ने बताया कि ढाई वर्ष पूर्व उनके बेटे जय यादव को सड़क दुर्घटना के कारण ब्रेन हेमरेज (brain hemorrhage) हो गया। भगवती यादव की पारिवारिक स्थिति अच्छी नहीं है। उनके बेटे की आय से ही परिवार का खर्च चलता था, लेकिन दुर्घटना के बाद परिवार की माली स्थिति और खराब (Family’s financial situation worsens) होती गई। भगवती के सामने अब परिवार चलाने के साथ ही बेटे का इलाज करवाना भी एक समस्या थी। उन्होंने जहां से भी संभव हो सकता था वहां आर्थिक मदद के लिए गुहार लगाई, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। 

यह भी पढ़ें : –Corona in Chhattisgarh : प्रदेश में 1753 नए संक्रमित,18 की मौत

भगवती यादव को उनके बेटे के इलाज के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगाने की सलाह मिलने पर उन्होंने मुख्यमंत्री को इलाज में सहायता के लिए आवेदन किया। आवेदन मिलने के 24 घंटे के भीतर बेटे की इलाज के लिए एक लाख रूपये की सहायता स्वीकृत की गई। यह राशि कलेक्टर बिलासपुर द्वारा रेडक्रास सोसायटी बिलासपुर द्वारा प्रदान की गई। 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close