बलौदाबाजार-भाटापारा

बलौदाबाजार न्यूज : छात्रों से ऑनलाइन जुड़े दो कलेक्टर, बढ़ाया हौसला

बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन एवं महासमुंद कलेक्टर कार्तिकेया गोयल शामिल होकर सभी छात्रों का उत्साह बढ़ाया हैं।

www.media24media.com

बलौदाबाजार : शासकीय महाविद्यालय लवन के प्राणी शास्त्र विभाग एवं जिला ग्रंथालय द्वारा यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी के लिए ली जा रही निःशुल्क ऑनलाइन कक्षाओं का आज समापन किया गया है। जूम मीट के माध्यम से संचालित आज अंतिम सत्र में बलौदाबाजार भाटापारा जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन एवं जिले के पूर्व एवं वर्तमान महासमुंद कलेक्टर कार्तिकेया गोयल भी शामिल होकर प्रतियोगी छात्रों का उत्साह वर्धन किये है। साथ ही उन्हें 4 अक्टूबर को आयोजित हो रहे यूपीएससी प्री परीक्षा के लिये शुभकामनाएं संदेश प्रेषित किये है।

यह भी पढ़ें : –नक्सलियों ने पूर्व उपसरपंच और वार्ड पंच की हत्या की


कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने महाविद्यालय एवं जिला ग्रंथालय सहित कार्यक्रम संयोजक प्रोफेसर अजय मिश्रा के इस प्रयास की सराहना की तथा युवाओं को परीक्षा में सफल होकर जिले को गौरवान्वित करने कहा। उन्होंने कहा की आने वाले समय मे आप सभी छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारियों के लिये जिला ग्रंथालय में और अधिक उत्कृष्ट संसाधन मुहैया कराया जायेगा।

आने वाले समय मे सीजीपीएससी की परीक्षा केंद्र जिला मुख्यालय को भी बनाने के लिये उचित प्रयास प्रशासन की ओर से किये जा रहे है। इसके साथ ही आप सभी सुरक्षित तरीके से पेपर दिलाने जाये मास्क,सेनेटाइजर अनिवार्य रूप से रखे। सोशल डिस्टेंसिंग की नियमो का भी पालन करते हुए खुद को भी कोरोना से बचाये।

यह भी पढ़ें : –कोविड अस्पताल में गूंजी किलकारी : मेडिकल टीम ने Coronaसंक्रमित महिला का कराया सुरक्षित प्रसव

परीक्षा में सकारात्मक दृष्टिकोण से जाये तथा समय प्रबंधन एवं तनाव प्रबंधन पर विशेष ध्यान


महासमुंद कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने छात्र छात्राओं को कहा की परीक्षा में सकारात्मक दृष्टिकोण से जाये तथा समय प्रबंधन एवं तनाव प्रबंधन पर विशेष ध्यान देंवे। इसके साथ ही आप एक प्रशासनिक अधिकारी की भांति अपने विवेक का परिचय देवे। परीक्षा से पूर्व अपनी नींद पूरी करें तथा संतुलित आहार लेंते रहे। उन्होंने अध्ययन से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियां साझा की तथा मेंस के लिए माध्यम चयन करने एवं विषय चयन हेतु ध्यान में रखी जाने वाली आवश्यक बातों से छात्र छात्राओं को अवगत कराया। गौरतलब है की विदित जिला ग्रंथालय में 6 मार्च 2020 से लवन महाविद्यालय के प्राणी शास्त्र के प्राध्यापक अजय मिश्रा द्वारा यूपीएससी एवं सीजीपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षाओं के लिए निःशुल्क तैयारी कराई जा रही थी।

यह भी पढ़ें : –एक युद्ध… कोरोना के विरूद्ध अभियान के अंतर्गत नि:शुल्क मेगा कोरोना जांच शिविर

कोविड 19 लॉकडाउन के कारण ग्रंथालय बंद होने से कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन

कोविड 19 लॉकडाउन के कारण ग्रंथालय बंद होने से कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन माध्यम से किया जाने लगा।इन कक्षाओ में जिला ग्रंथालय के छात्रों के साथ ही शासकीय महाविद्यालय लवन, बलौदाबाजार स्थित शासकीय डी के महाविद्यालय,मिनी माता कन्या महाविद्यालय,रायपुर एवं महासमुंद जिले के करीब 250 से अधिक विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र छात्राएं जुड़ने लगे हैं।

इसके साथ ही प्रभारी प्राचार्य वाय आर महिलाने ने कहा की छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं का वातावरण प्रदान करने का एक छोटा प्रयास किए जा रहे हैं। ऑनलाइन कक्षाओं से अनेक छात्र छात्राएं लाभांवित हो रहे है। गरीब छात्रो का इनसे काफी मदद मिल रही है। साथ ही इन कक्षाओ में बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित हो रहे है। कार्यक्रम संयोजक अजय मिश्रा द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया।

हमसे जुड़ें

Tags

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close