निर्वाचन आयोग

Bihar Assembly Election Result 2020 : रुझानों में BJP सबसे बड़ी पार्टी, NDAबहुमत के पार

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Result 2020 ) के ताजा रुझानों में NDA को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है.

www.media24media.com

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election Result 2020) के ताजा रुझानों में NDA को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. सुबह 8 बजे से चल रही वोटों की गिनती में अब सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन विपक्षी महागठबंधन से काफी आगे जाती दिख रही है. शुरुआती दौर में तेजस्वी यादव आगे चल रहे थे; लेकिन अब ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार राज्य में चौथे कार्यकाल के लिए सत्ता संभालने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : –

शाम 4 बजे तक एनडीए को कुल 131 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि महागठबंधन को 101 सीटें मिलती दिख रही हैं. लोजपा 1 सीट पर जबकि अन्य 10 सीटों पर आगे चल रहे हैं. महागठबंधन को 9 सीटों का नुकसान जबकि एनडीए (Bihar Assembly Election Result 2020) को 6 सीटों की बढ़ोतरी होती दिख रही है. लोजपा को 1 सीट का नुकसान होता दिख रहा है. अन्य को भी 4 सीटें ज्यादा मिलती दिख रही हैं. राज्य की सभी 38 जिलों के 55 केंद्रों पर भारी सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है.

यह भी पढ़ें : –मरवाही मतगणना : कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. के के ध्रुव आगे

चुनावों में अधिकांश एक्जिट पोल (Exit Polls) में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में पांच दलों के महागठबंधन (Mahagathbandhan) को जीत हासिल होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. राज्य में मतगणना 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर हो रही है. इसके परिणाम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार का भविष्य तय करेंगे. नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं. कुछ दिनों पहले अधिकांश एक्जिट पोल में जदयू-भाजपा गठबंधन (NDA) की पराजय और राजद नीत महागठबंधन की जीत का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. 31 वर्षीय तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

कोरोना काल का पहला बड़ा चुनाव

इस समय दुनिया भर में कोरोना महामारी का खतरा बना हुआ है और अभी तक आम जनजीवन सामान्य नहीं हुआ है, ऐसे में बिहार का विधानसभा चुनाव देश में पहला सबसे बड़ा चुनाव है. प्रधानमंत्री मोदी ने लोकतंत्र के इस पर्व में सभी मतदाताओं से कोरोना गाइडलाइन्स के पालन के साथ अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी की अपील किया था.

(Bihar assembly election 2020)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close