आयोजन

माध्यमिक शिक्षा मंडल : दसवीं और बारहवीं की पूरक परीक्षा 28 नवंबर से शुरु होगी

www.media24media.com

रायपुर :  दसवीं-बारहवीं की पूरक (Supplementary examination) व अवसर परीक्षा 28 नवंबर से होगी। इस बार परीक्षा 5600 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। पिछली बार पूरक के लिए करीब 400 केंद्र बनाए गए थे। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) से परीक्षा की तैयारी की जा रही है। अफसरों का कहना है कि कोरोना काल में छात्रों को परीक्षा को लेकर कोई परेशानी न हो इसलिए केंद्रों की संख्या बढ़ायी गई है। जिस स्कूल में छात्र पढ़ते हैं या जहां से आवेदन किया है उसी स्कूल को सेंटर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें : –मरवाही मतगणना : कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. के के ध्रुव आगे

ज्यादा परीक्षा सेंटर होने से छात्रों को परीक्षा के लिए दूर-दराज नहीं जाना पड़ेगा। इससे संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा। सेंटर बढ़ाने के साथ परीक्षकों की ड्यूटी तय कर दी गई है। शिक्षकों को भी ज्यादा लंबी दूरी वाले सेंटरों का परीक्षक नहीं बनाया गया है। उन्हें भी निवास स्थान के आस-पास के सेंटर की ही जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें : –झटपट बनावाएं किसान क्रेडिट कार्ड, न बने तो यहां करें शिकायत

गौरतलब है कि इस साल दसवीं-बारहवीं पूरक व अवसर परीक्षा के लिए करीब 1.60 लाख छात्रों को पात्रता मिली थी, लेकिन आवेदन की निर्धारित तारीख 31 अक्टूबर तक लगभग आधे छात्रों ने आवेदन किया। आवेदन की निर्धारित तारीख गुजरने के बाद आवेदनों की संख्या कम देखते हुए अफसरों ने फार्म भरने की तारीख तीन दिन और बढ़ा दी। उसके बाद भी परीक्षा फार्म भरने वाले छात्रों की संख्या नहीं बढ़ी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close