रायपुर

शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी शराब की Online होगी बुकिंग

होमडिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है

www.media24media.com

जशपुरनगर : छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने शराब प्रेमियों की सहूलियत और शराब दुकान में भीड़ कम करने के लिए शराब की घर पर ही आपूर्ति के लिए सेवा शुरू की है. जिले में देशी-विदेशी मदिरा की ऑनलाइ्रन होम डिलीवरी (Liquor Online home delivery) की सुविधा हेतु मदिरा की बुकिंग के लिए वेबसाईट एवं एन्ड्रॉयड मोबाईल एप जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : –आपके कंप्यूटर में नहीं चलेगा Google Chrome ?

सहायक आयुक्त आबकारी ने बताया कि बुकिंग के लिए वेबसाईट सीएसएमसीएलडॉटइन (https://excise.cg.nic.in/csmcl/retailservices/Login.aspx) एवं गुगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से सीएसएमसीएल एप डाउनलोड कर भी मदिरा की बुकिंग की जा सकती है। इस हेतु ग्राहक को Online अपना मोबाईल नंबर, आधार कार्ड, पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा।

डिलीवरी बॉय (Liquor Online home delivery) के माध्यम से शराब की आपूर्ति की व्यवस्था

राज्य की शराब दुकानें छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन द्वारा संचालित हैं. शराब दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने, सामाजिक और व्यक्तिगत दूरी के पालन को देखते हुए डिलीवरी बॉय के माध्यम से शराब की आपूर्ति (online liquor delivery in chhattisgarh) की व्यवस्था की शुरुआत की गई है.

यह भी पढ़ें : –चक्रवाती तूफान निवार की वजह से तमिलनाडु-पुडुचेरी में भीषण बारिश

ग्राहक की सुविधा के लिए जिले की सभी शराब दुकानों को गूगल मैप पर देखने की सुविधा भी प्रदान की गई है, जिससे ग्राहक आसानी से निकट के दुकान का चयन कर सकता है. चयनित दुकान से शराब घर पर आपूर्ति के लिए Online बुक की जा सकती है. ग्राहक को संबंधित शराब दुकान में उपलब्ध शराब की सूची और उसका मूल्य प्रदर्शित किया गया है, जिसमें से अपनी पसंद की शराब को अपनी आवश्यकता के अनुसार क्रय कर सकता है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close