पड़ताल

Breakup होने के बाद प्रेमी ने प्रेमिका से मांगा “डेटिंग रीइम्बर्समेंट”

युवक ने डेटिंग के दौरान प्रेमिका पर खर्च किए गए रुपये मांगने (डेटिंग रीइम्बर्समेंट) शुरू कर दिए।

www.media24media.com

सूरत: प्यार मौहब्बत में पहले सब कुछ ‘फ्री’ होता था। मसलन सैर सपाटे और डेटिंग के दौरान खर्चों का बीड़ा प्रेमी के कंधों पर होता था। इस दौरान प्रेमी खर्चों की पूर्ति के लिए अपनी जान की बाजी भी लगा देता था। लेकिन उन खर्चों का हिसाब – किताब (डेटिंग रीइम्बर्समेंट) रखने की आदत बिल्कुल नहीं होती थी। प्रेमी प्यार में ऐसा पागल रहता था कि अपने जेब के बजाये उसका पूरा ध्यान अपनी माशूका के चेहरे पर होता था।

उसके चेहरे पर जरा सी भी सिकन देखकर प्रेमी की सांसे फूल जाया करती थी।लेकिन अब यह गुजरे ज़माने की बात हो गई है। अब इश्क़ में फ्री सुविधा जैसी कोई चीज नजर नहीं आती। कुछ इसी तर्ज पर एक प्रेमी – प्रेमिका की दास्तान सामने आई है। मामला गुजरात के मेहसाणा का है ।

यह भी पढ़ें : –सरकार देगी गरीबों को 10 रुपये में साड़ी

इनकार करने के अदालत का दरवाजा खटखटाया, मांगा डेटिंग रीइम्बर्समेंट

यहाँ रहने वाले एक युवक की मानें तो ‘फ्री कॉफी’ और ‘गिफ्ट’ जैसी भी कोई चीज प्यार में नहीं होती। उसके मुताबिक यह मामला गिव एंड टेक का होता है।लिहाजा ‘Breakup’ होने के बाद इस युवक ने पुरे तो नहीं लेकिन जिनके बिल उसके पास थे, ऐसी चीजों को लेकर उसने अपनी प्रेमिका से मुआवजे (डेटिंग रीइम्बर्समेंट) की मांग की है। प्रेमिका के इंकार करने के बाद उसने अदालत का दरवाजा खट खटाया है। बताया जाता है कि इस युवक का अपनी प्रेमिका के साथ अचानक विवाद हुआ। इस दौरान उनका रिश्ता भी टूट गया। नतीजतन युवक ने डेटिंग के दौरान प्रेमिका पर खर्च किए गए रुपये मांगने (डेटिंग रीइम्बर्समेंट) शुरू कर दिए।

रकम वापस करने में प्रेमिका ने जब असमर्थता जताई तो युवक ने उसके साथ गाली-गलौज भी शुरू कर दी। परेशान होकर प्रेमिका ने उसके खिलाफ जबरन वसूली का मुकदमा दर्ज करा दिया। इससे बिफरे प्रेमी ने भी अपने खिलाफ दर्ज केस को रद्द करने के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बताया जाता है कि प्रेमी – प्रेमिका दोनों के प्यार की शुरुआत सूरत से हुई थी।27 साल के युवक की 21 साल की लड़की से सोशल मीडिया पर मुलाकात हुई थी। दोनों मेहसाणा के एक ही गांव के रहने वाले हैं और एक ही जाति से संबंध रखते हैं। दोनों के बीच रिलेशनशिप की शुरुआत अप्रैल 2018 से हुई थी। इसी साल फरवरी में दोनों के बीच रिश्ते का भी Breakup हो गया था।

यह भी पढ़ें : –मुश्किल में कंगना : कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश

ख़राब संबंधों के कारण दोनों का ब्रेकअप

जानकारी के मुताबिक विवाद की शुरुआत उस वक़्त हुई जब एक खास मौके पर प्रेमी ने प्रेमिका को उसके साथ शामिल होने का फरमान सुनाया था। प्रेमिका ने परीक्षा की तारीख का हवाला देते हुए उसके साथ आने से मना कर दिया। इससे दोनों के बीच वाद – विवाद हो गया।मामला इतना बढ़ा कि नाराज प्रेमी ने उस पर कई कटाक्ष किये। ख़राब संबंधों के कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया।प्यार में हुए खर्च की वसूली के लिए परेशान किये जाने पर इसके बाद प्रेमिका ने मार्च माह में स्थानीय पुलिस थाने का रुख किया।उसने अपने प्रेमी के खिलाफ जबरन वसूली का केस दर्ज करा दिया था।

प्रेमिका ने आरोप लगाया

प्रेमिका ने शिकायत में आरोप लगाया गया था कि ब्रेकअप के बाद उसका प्रेमी (डेटिंग रीइम्बर्समेंट) 50 हजार रुपये की डिमांड कर रहा है।प्रेमी ने जाँच के दौरान दावा किया कि यह रकम प्रेमिका के सैर-सपाटे पर खर्च किए हैं। इस दौरान प्रेमिका ने स्टूडेंट होने का हवाला देते हुए अपनी आय का कोई स्रोत न होने की जानकारी देकर असमर्थता बताते हुए रकम देने से इनकार कर दिया। इस घटना के बाद प्रेमी ने उसे फोन करके गाली और धमकी देना शुरू कर दिया। परेशान प्रेमिका ने उसका फोन नंबर ब्लॉक कर दिया। बौखलाए प्रेमी ने कुछ दिन के बाद उसे एक धमकी भरा मैसेज दिया।इसमें लिखा कि अगर वो रकम नहीं लौटाएगी तो वह उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर देगा।

हमसे जुड़ें

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close