Chhattisgarh Newsअच्छी पहलछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजबस्तर
Trending

दू पईडील सुपोषण बर : सुपोषण के जन जागरूकता के लिए 10 से 17 जनवरी तक चलाया जाएगा अभियान

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल (Bastar Collector Rajat Bansal) के मार्गदर्शन में सुपोषण अभियान के जन जागरूकता के लिए 10 से 17 जनवरी के बीच पंचायत स्तरों पर अभियान (Campaign will be launched for public awareness of nutrition) चलाया जाएगा।

www.media24media.com

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल (Bastar Collector Rajat Bansal) के मार्गदर्शन में सुपोषण अभियान के जन जागरूकता के लिए 10 से 17 जनवरी के बीच पंचायत स्तरों पर अभियान (Campaign will be launched for public awareness of nutrition) चलाया जाएगा। जिसमें ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों, स्वसेवकों को जोड़ते हुए जिले में कुपोषण के स्तर में कमी लाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही स्वैच्छिक अनुदान को भी बढ़ावा देते हुए जिले के कुपोषित बच्चों को चिन्हिांकित कर पोषण पुनर्वास केंद्रों (Nutrition Rehabilitation Centers) के माध्यम से भी लाभान्वित किया जाएगा।

जयपुर में दर्दनाक घटना, एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने की सामूहिक आत्महत्या

इस सुपोषण जनजागरूकता अभियान (Public awareness campaign of nutrition) के तहत 17 जनवरी को सुबह 6 बजे से सायकल ईवेंट शुरू होगी, जो चित्रकोट (Bastar Collector Rajat Bansal) से मेंद्री घुमर-तामड़ा घुमर होते हुए मिचनार तक 45 किमी. तक की दूरी की रैली आयोजित की जाएगी। बच्चों और बिगिनर सायकलिस्ट के लिए चित्रकोट से मेंद्री घुमर-तामड़ा घुमर 20 किमी. की दूरी रखी गई है।

बोनफायर का भी किया जाएगा आयोजन

प्रोफेशनल सायकलिस्टो के लिए चित्रकोट, मेंद्री घुमर-तामड़ा घुमर मिचनार होते हुए ऑफरोडिंग सायकलिंग का भी आयोजन किया जा रहा है। इस अभियान में आदिवासी संस्कृति, स्थानीय व्यंजन का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसका आने वाले आंगतुक और सायकलिस्ट लुफ्त उठा सकेंगे। साथ ही एंडवेंचर स्पोर्टस के तहत रॉक क्लाईबिंग, वॉटर वेप्लिंग, घने जंगलों के बीच ऑफरोडिंग, ट्रैकिंग, कैम्पींग के साथ बोनफायर का भी आयोजन किया जा रहा है।

एक होटल में पत्नी बेड पर और पति फंदे से झूलता मिला, सुसाइड नोट से हुआ ये खुलासा

वहीं सायकल ईवेंट में सहभागिता के लिए https://forms.gle/k92FPbR7pLPwZyek6 पर पंजीयन की सुविधा उपलब्ध है। ज्यादा जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 9300364000, 8959431617, 6267020580 या 9755639335 में संपर्क किया जा सकता है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close