रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र की अधिसूचना ज़ारी

www.media24media.com

रायपुर :  छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। विधानसभा का शीतकालीन सत्र 21 दिसंबर से 30 दिसंबर 2020 तक आहूत किया गया है। इस सत्र में कुल 7 बैठकें होंगी, जिसमें सदन की कार्रवाई संपादित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें : –Chhattisgarh Corona : बढ़ते मामलों के बीच CS ने जारी किया अलर्ट

वहीं सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र में कई महत्वपूर्ण संशोधन विधेयक लाने की तैयारी की जाएगी। सरकार के दो साल पुरे होने का लेखा जोखा भी सीएम भूपेश बघेल सदन के भीतर रख सकते है। सरकार ने इसके पहले 27 अक्टूबर 2020 को विशेष सत्र में छत्तीसगढ़ कृषि उपज मंडी (संशोधन) विधेयक 2020 पारित किया गया था। जिसमें विपक्ष ने तीखे तेवर दिखाए थे।

विधानसभा में होगा कोरोना गाइडलाईन का पालन

कोरोना संक्रमण के चलते विधानसभा में भारत सरकार के द्वारा जारी कोविड-19 की सभी गाइडलाइनों का भी पालन किया जाएगा। इस सत्र में भी पिछले सत्र की तरह विधानसभा भवन में संक्रमण के बचाव के लिए थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।

वहीं इस सत्र में विधानसभा के नए सचिव दिनेश शर्मा भी पहली दफा सदन के सचिव की जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे। दिनेश शर्मा अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा में वर्ष 1994 में द्वितीय श्रेणी राजपत्रित अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं आरम्भ की थी। साल 2000 में छतीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद बंटवारे में उनकी सेवाएं छतीसगढ़ विधानसभा में स्थानातरित हो गई थी। जिसमें पदोन्नत होने के बाद अब शर्मा गंगराड़े की जगह लेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close