Chhattisgarh Newsआयोजनछत्तीसगढ़ न्यूजपर्व-विशेषरायपुर
Trending

छठ पर्व पर छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक अवकाश घोषित

बता दें कि पिछले साल भूपेश सरकार ने छठ पूजा (chhath puja 2020) के लिए सामान्य अवकाश की घोषणा की थी।

www.media24media.com

रायपुर। छठ पर्व (chhath puja 2020) पर पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। बिहार और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश का सबसे प्रमुख त्‍योहार छठ पूजा है। इस बार छठ पूजा 20 नवंबर को पड़ रहा है। छठ पर्व के श्रद्धालुओं को सम्मान देते हुए राज्य सरकार (holiday in chhattisgarh for chhath puja) ने कल यानि शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

महानदी भवन से इस अवकाश की औपचारिक घोषणा की गई है। बता दें कि पिछले साल भूपेश सरकार ने छठ पूजा (chhath puja 2020) के लिए सामान्य अवकाश की घोषणा की थी। 18 नवंबर से शुरू हुए छठ पर्व का कल यानि 20 नवंबर को अंतिम दिन है। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार सभी कार्यालय और संस्थानों में कल अवकाश घोषित रहेगा।

कोविड-19 के नियमों का करना होगा पालन

छत्तीसगढ़ में सामान्य प्रशासन विभाग ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्र में धार्मिक और अन्य कार्यक्रम आयोजन हेतु मानक संचालन प्रकिया (एसओपी) जारी की है। इसके अनुसार छठ पूजा (chhath puja in chhattisgarh) स्थलों पर केवल पूजा करने वाले व्यक्ति ही शामिल होंगे। अनावश्यक भीड़ एकत्रित न होने देने की जिम्मेदारी आयोजन समितियों को सौंपी गई है। छठ पूजा स्थलों पर प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क, सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के मापदंडों का पालन और समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close