Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजरायपुर
Trending

रायपुर : CM बघेल ने दी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सहमति, सचिन तेंदूलकर सहित कई क्रिकेटर लेंगे हिस्सा

www.media24media.com

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट(Road Safety Word Series) के आयोजन के लिए अपनी सहमति दे दी है। यह टूर्नामेंट 2 मार्च से 21 मार्च तक रायपुर में आयोजित होगा। टूर्नामेंट के आयुक्त प्रख्यात क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने 24 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के रायपुर में आयोजन के सिलसिले में फोन पर चर्चा कर अनुरोध किया, जिस पर मुख्यमंत्री ने सहर्ष अपनी स्वीकृति दे दी है।

यह भी पढ़ें:- कृषि वैज्ञानिक मनोहर लाल राजपूत ने 20 साल किया रिसर्च, अब बॉल से होगा मशरूम उत्पाद

इस टूर्नामेंट में इंडिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज सहित श्रीलंका की टीम भाग लेंगी, जिसमें क्रिकेट के प्रख्यात पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदूलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन जैसे खिलाड़ी होंगे।

सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता(Road Safety Word Series)

इस टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य भारत में सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। इस आयोजन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है और गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा समर्थित है। इस टूर्नामेंट के लिए वायकॉम 18 का कलर्स सिनेप्लेक्स प्रसारण भागीदार है, जबकि वूट और जियो इस कार्यक्रम के डिजिटल भागीदार हैं।

पर्यटन और निवेश को बढ़ावा देने में मददगार

यह कार्यक्रम छत्तीसगढ़ को पर्यटन और निवेश को बढ़ावा देने में मददगार साबित होगा। इससे अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी और महामारी के समय में लोगों को मनोबल बढ़ाएगा। यह आयोजन रायपुर को देश के एक ऐसे शहर के रूप में स्थापित करेगा, जो सुशासन के माध्यम से महामारी को नियंत्रित करने में कामयाब रहा है।

यह भी पढ़ें:- ओएलएक्स में फर्जी एड देकर 12 हजार की ठगी

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण इस साल IPL यूएई में आयोजित हुआ। इस टूर्नामेंट के आयोजन से रायपुर कोरोना महामारी के काल में क्रिकेट की मेजबानी करने वाला देश का पहला शहर होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आयोजन के मुख्य अतिथि होंगे। बता दें कि नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम देश के बड़े और आधुनिक स्टेडियम में से एक है,जिसकी दर्शक क्षमता 50 हजार है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close