Chhattisgarh Newsकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजरायपुर
Trending

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए CM बघेल ने दिए एयरपोर्ट और महाराष्ट्र सीमा में थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एयरपोर्ट और महाराष्ट्र सीमा में थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश (CM Baghel gave instructions) दिए हैं। साथ ही प्रदेशवासियों से कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

www.media24media.com

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते केसों को देखते हुए राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट और महाराष्ट्र बॉर्डर में कोरोना की थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल मुख्य अवसर परीक्षा 2021 में प्रवेश की तिथि बढ़ी, विलम्ब शुल्क सहित 4 मार्च तक ले सकेंगे प्रवेश

CM ने की लोगों से ये अपील

मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि ‘जब तक हम कोरोना पर विजय प्राप्त नहीं कर लेते तब तक इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें, थोड़ी-थोड़ी देर में हाथों को धोते रहने से ही हम कोरोना को रोकने में काफी हद तक सफल हुए हैं और आगे भी इसका पालन करते हुए इसकी रोकथाम कर सकेंगे।’

पुलिस अधीक्षक ने लगवाया कोविड वैक्सीन

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा ने सोमवार को जिला चिकित्सालय के कोविड वैक्सीन टीकाकरण केन्द्र जाकर कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। उन्होंने नागरिकों को संदेश देते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव का वैक्सीन पूर्णत सुरक्षित है, इसे अपना नंबर आने पर सभी लगवाएं और कोरोना की बीमारी से बचे।

वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित, नहीं कोई साइड इफेक्ट

पुलिस अधीक्षक ने कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद बताया कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। किसी को कोविड वैक्सीन लगाने से डरने व घबराने की जरूरत नहीं है। कोविड वैक्सीन लगाने के बाद अपने कार्य पर जा सकते है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय मरकाम द्वारा पुलिस अधीक्षक को कोविड वैक्सीन लगाए जाने का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

यह भी पढ़ें:-इस कपल ने करवाया छत्तीसगढ़ के सरकारी हेलीकॉप्टर में फोटोशूट, फोटोज वायरल होते ही मचा तहलका, जानिए कौन हैं ये शख्स

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय मरकाम ने बताया कि राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, नगरीय निकाय और मितानिनों को निरन्तर टीकाकृत किया जा रहा है, उन्होने बताया कि प्रथम डोज में 9409 लोगों कोरोना टीकाकृत किया जा चुका है और दूसरे डोज में 251 लोगों कोरोना टीकाकृत किया गया है, जिसमें सभी लोग स्वस्थ्य और सुरक्षित है।

अधिकारी-कर्मचारियों ने कोविड वैक्सीन लगवाया

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के 50 प्रतिशत पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने कोविड वैक्सीन लगवा लिया है और शेष पुलिस के जवान टर्न के मुताबिक वैक्सीन लगवा रहे हैं। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एस.सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अजय मरकाम, एएसआई संजय सिंह सहित चिकित्सालय के स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close