Chhattisgarh Newsगौरेला पेण्ड्रा मरवाहीछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजबिलासपुर
Trending

सीएम बघेल ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को दी 13.30 करोड़ रूपए की सौगात, इंग्लिश मीडियम स्कूलों का किया भूमिपूजन

www.media24media.com

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के नवगठित गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के प्रवास के दौरान मरवाही विकासखंड के ग्रामी दानीकुण्डी में आयोजित विकास कार्यों के लोकार्पण शिलान्यास समारोह में 8 करोड़ 54 लाख रूपए की लागत के 39 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन (गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को सौगात) किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6 करोड़ 26 लाख रूपए की लागत के 25 विकास कार्यों का लोकार्पण और 2 करोड़ 28 लाख रूपए की लागत के 14 कार्यों का भूमिपूजन किया।

स्टील प्लांट में जहरीली गैस लीक होने से 4 मजदूरों की मौत, 6 मजदूरों की हालत गंभीर

मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं((गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को सौगात) के अंतर्गत 337 हितग्राहियों को साढ़े तेरह लाख रूपए की सामग्री और 230 हितग्राहियों को कुल 4 करोड़ 61 लाख रूपए की सहायता और अनुदान राशि का चेक वितरित किया।

सीएम ने 59 लाख रूपए की लागत से बनने वाले स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल भर्रापारा पेंड्रा और 45 लाख रूपए की लागत से गौरेला के टीकरकला में बनने वाले स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल, गौरेला में 20 लाख रूपए की लागत से बनने वाले रविन्द्रनाथ टैगोर उपवन का भूमिपूजन किया।

बघेल ने कार्यक्रम में ग्राम परासी में औषधालय भवन, मरवाही में होम्यो औषधालय भवन सहित विभिन्न गांवों में सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण और पहुंच मार्गों पर पुलिया निर्माण के अनेक कार्यों का भूमिपूजन भी किया।

मुख्यमंत्री ने 4 करोड़ 68 लाख रूपए की लागत से शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए निर्मित शासकीय आवास, स्कूलों में आहाता निर्माण, धान संग्रहण केन्द्रों में चबूतरा निर्माण, सीमेंट कांक्रीट सड़क पहुंच मार्ग निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, राजस्व और जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद ज्योत्सना महंत, मरवाही विधायक के. के. ध्रुव सहित कलेक्टर नम्रता गांधी, पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close