Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूज
Trending

दूसरे राज्यों से आने वालों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराना और कोरोना जांच कराना जरुरी: CM बघेल

www.media24media.com

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों, प्रवासी श्रमिकों को अनिवार्य रूप से क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराने और उनका कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं । मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि राज्य के कई ग्रामीण इलाकों में अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र, पढ़िए उसकी खास बातें

राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए यह जरूरी है कि अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को गांव, घर- परिवार के बीच जाने देने के बजाय उन्हें गांव के बाहर स्थापित क्वॉरेंटाइन सेंटर में कुछ दिनों के लिए एहतियात के तौर पर अनिवार्य रूप से ठहराया जाए और उनका कोरोना टेस्ट भी कराया जाए। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही उन्हें गांव और घर परिवार में जाने की अनुमति दी जाए।  

क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराने के लिए समझाइश

यह इसलिए जरूरी है कि थोड़ी सी सावधानी बरतकर हम गांव और ग्रामीणों को संक्रमित होने से बचा सकते हैं ।  मुख्यमंत्री ने पंचायत पदाधिकारियों , शासन की सभी विभागों के ग्रामीण अमले के कर्मचारियों विशेषकर मितानिनों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, कोटवारों से अन्य राज्यों से गांवों में आने वाले पर निगरानी रखने और उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराने के लिए समझाइश देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस निर्देश का पालन न करने वालों की सूचना तत्काल संबंधित इलाके तहसीलदार, एसडीएम और जिला प्रशासन को दी जानी चाहिए। 

CM ने ली मितानिनों से जानकारी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिलासपुर और सरगुजा संभाग के ग्रामीण इलाके के मितानिनों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से गांवों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी ले रहे थे। इस दौरान रायगढ़ जिले के तमनार के एक ही मोहल्ले में 30 से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने की मितानिन द्वारा जानकारी दिए जाने पर मुख्यमंत्री ने विस्तार से पूछताछ की।

ग्रामीण क्षेत्रों में यही है हाल

इस पर मितानिन गोमती साहू ने बताया कि यह सभी लोग बाहर कमाने गए थे । अभी लौट कर आए हैं। कोरोना जांच में सभी पॉजिटिव पाए गए हैं । कमोबेश इसी तरह की जानकारी अन्य क्षेत्रों की मितानिनों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा दी गई थी।

लोगों से अपील

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी नागरिकों से कोरोना संक्रमण के वर्तमान हालात को देखते हुए राज्य शासन द्वारा निर्धारित व्यवस्था का पालन करने की अपील की है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी के सहयोग और सावधानी से ही कोरोना को रोकने और उसे परास्त करने में कामयाबी मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close