Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजबालोदराजनांदगांवरायपुर
Trending

सीएम बघेल आज रायपुर, बालोद और राजनांदगांव जिले के कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

www.media24media.com

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel Tour) 20 जनवरी को राजधानी रायपुर, बालोद और राजनांदगांव जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल सुबह 11.30 बजे अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर सहित 05 उद्यानिकी महाविद्यालयों साजा (बेमेतरा जिला), अर्जुन्दा (बालोद जिला), धमतरी, जशपुर और लोरमी (मुंगेली जिला) और नवीन कृषि विज्ञान केंद्र कोंडागांव का शुभारंभ करेंगे।

गुरु गोविंदनगर गुरुद्वारे में 1973 में शुरू हुई थी पहली अरदास, आज 354वां प्रकाश पर्व का सजा दीवान

सीएम बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) इस अवसर पर प्रदेश के कृषि महाविद्यालयों, कृषि विज्ञान केन्द्रों और नवीन कृषि महाविद्यालयों में 109 करोड़ 77 लाख रूपए की लागत के अधोसंरचना विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री इनमें से 46 करोड़ 67 लाख रूपए की लागत के कार्यों का लोकार्पण और 63 करोड़ 10 लाख रूपए की लागत के कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इन कार्यों में कृषि महाविद्यालयों के भवन, बालक-बालिका छात्रावास, अनुसंधान केन्द्र, हाइटेक नर्सरी, सीड प्रोसेसिंग भवन, हैचरी, कृषि विज्ञान केन्द्रों में प्रशासनिक भवन और कृषक छात्रावास निर्माण के कार्य शामिल हैं।

Cyber Crime: फ्लाइट टिकट कैंसिल कराने के फेर में ऑनलाइन ठगी

मुख्यमंत्री बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) इस अवसर पर इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय द्वारा तैयार किए गए डिजिटल कृषि पंचांग और कृषि दर्शिका-2021 का विमोचन भी करेंगे। बघेल रायपुर से दोपहर 1.15 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा रवाना होकर 1.40 बजे बालोद जिले के डौंडी विकासखंड स्थित ग्राम ठेमाबुजुर्ग पहुचेंगे और वहां गैंदसिंह शहादत दिवस और अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज महासभा के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पूजा स्पेशल ट्रेन अंबाला-अमृतसर रद्द इधर 5 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन में हुआ विस्तार

मुख्यमंत्री (Chief Minister Bhupesh Baghel) 3.25 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखंड के ग्राम गोडलवाही पहुंचेंगे और वहां अखिल भारतीय हल्बा-हल्बी आदिवासी समाज महासभा के कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम बघेल शाम 5.15 बजे वापस रायपुर लौटेंगे।

मुख्यमंत्री प्रदेश के कृषि महाविद्यालयों और कृषि विज्ञान केन्द्रों में 109 करोड़ के अधोसंरचना विकास कार्याें का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास (CM Bhupesh Baghel Tour)

मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel Tour) रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में इन कार्यों का करेंगे ई-लोकार्पण

  • 9.81 करोड़ की लागत से कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केन्द्र बेमेतरा के महाविद्यालय भवन सहित छात्रावास भवन
  • 9.81 की लागत से कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केन्द्र राजनांदगांव में महाविद्यालय भवन और छात्रावास के साथ ही 12.75 करोड़ की लागत से निर्मित उद्यानिकी महाविद्यालय
  • अनुसंधान केन्द्र राजनांदगांव में महाविद्यालय भवन और छात्रावास भवन
  • कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में 1.87 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित कैन्टीन भवन
  • कबीरधाम के कषि महाविद्यालय और अनुसंधान परिसर में 36 लाख की लागत से बायोकन्ट्रोल लैब
  • बिलासपुर और भटापारा और बेमेतरा जिले के साजा में कृषि महाविद्यालय और अनुसांधान केन्द्रों में एक-एक करोड़ की लागत से हाईटेक नर्सरी
  • दुर्ग जिले के पहंदा के कृषि उद्यान केन्द्र में एक करोड़ 73 लाख रूपए की लागत से प्रशासनिक भवन
  • सीड प्रोसेसिंग भवन, कृषि विज्ञान केन्द्र गरियाबंद और बलरामपुर में 2 करोड़ 82 लाख रूपए से तैयार किए गए प्रशानिक भवन
  • कृषि विज्ञान केन्द्र दंतेवाड़ा में 50 लाख रूपए की लागत से निर्मित कड़कनाथ हैचरी और मशरूम भवन
  • कृषि विज्ञान केन्द्र राजनांदगांव में एक करोड़ 73 लाख रूपए की लागत से निर्मित प्रशासनिक भवन
  • सीड प्रोसेसिंग भवन, कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केन्द्र कबीरधाम में 2 करोड़ 29 लाख रूपए की लागत से निर्मित बालिका छात्रावास भवन शामिल हैं।

मुख्यमंत्री बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) नवीन कृषि महाविद्यालयों और कृषि विज्ञान केन्द्रों में 63.10 करोड़ रूपए की लागत के कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास भी करेंगे। इनमें कृषि महाविद्यालय और अनुसंधान केन्द्र मर्रा-पाटन, साजा, महासमुन्द, कुरूद, कोरबा और छुईखदान में 7.53-7.53 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले महाविद्यालय भवन, बालक और बालिका छात्रावास भवन, कृषि महाविद्यालय रायपुर में 2.28 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले बालिका छात्रावास शामिल है।

वहीं कृषि महाविद्यालय , अनुसंधान केन्द्र भाटापारा में 2.28 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले बालक छात्रावास, सुकमा, कोण्डागांव, बालोद, बेमेतरा, मुंगेली और मैनपाट के कृषि विज्ञान केन्द्रों में 2.11-2.11 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले प्रशासनिक भवन और कृषक छात्रावास तथा 70 लाख रूपए की लागत से कृषि विज्ञान केन्द्र रायपुर में बनने वाले कृषक छात्रावास का शिलान्यास शामिल है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close