Uncategorized

CM ने कलेक्टरों को बेमौसम बारिश से हुई क्षति का आंकलन और प्रभावितों की सहायता के लिए जारी किये निर्देश

www.media24media.com

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश से फसल सहित अन्य हानि का आंकलन करने और प्रभावितों को तत्काल आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा है कि बारिश और आंधी-तूफान की वजह से फसल सहित अन्य जन-धन के नुकसान के सर्वे के लिये तत्काल टीम का गठन कर आंकलन करें और पीड़ितों को तत्काल राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत आवश्यक आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाए।

छत्तीसगढ़ में मौसम ने बदली करवट: रायपुर में सुबह से गरज-चमक के साथ बारिश

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते 3-4 दिनों से अलग-अलग जिलों में बारिश और मौसम ख़राब चल रहा है। राजधानी रायपुर में आज भी सुबह से गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। शहर में यह स्थिति पिछले 4 दिनों से है। लगातार तीन-चार दिनों से होने वाली बारिश से राज्य के तापमान में गिरावट आई है। रविवार को आए आंधी-तूफान के बाद के कारण कई इलाकों की बिजली भी गुल हो गई थी, यही स्थिति आज भी देखने को मिल रही है।

दुर्घटना: आंध्रप्रदेश के तिरुपति में 11 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत

मौसम विभाग से मिली जानकरी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के आसपास के राज्यों में बारिश का सिस्टम बना हुआ है। इस वजह से प्रदेश के विभिन्न जिलों में बारिश हो रही है। विभाग का कहना है कि आज पूरे दिन मध्य छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close