Chhattisgarh Newsकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजसरगुजा
Trending

कोविड अस्पताल से फरार हुआ बंदी, जेल प्रहरी निलंबित

www.media24media.com

सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार कोविड के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कोविड संक्रमित बंदी के फरार हो जाने पर जेल अधीक्षक के द्वारा उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। केंद्रीय जेल अंबिकापुर के जेल अधीक्षक ने बताया है कि थाना धौरपुर अंतर्गत चन्देश्वरपुर निवासी विचाराधीन बंदी संतोष यादव राजपुर के न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार 5 जून 2020 को केंद्रीय जेल अंबिकापुर में प्रविष्ट हुआ था।

एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या, 2 की हालत गंभीर, जमीन विवाद बनी वजह

विचाराधीन बंदी के कोरोना संक्रमित होने से इलाज के लिए जेल चिकित्सक के परामर्श से जेल प्रहरी मनीष बंछोर के देख-रेख में अंबिकापुर जिला चिकित्सालय भेजा गया, जहां अन्य बंदियों के साथ इलाज करा रहा था। वहीं 10 मई को सुबह 6 बजे से पहले वार्ड से बंदी संतोष यादव फरार हो गया। बंदी के फरार होने की संज्ञान आते ही प्रहरियों ने उसकी खोज की। नहीं मिलने पर जेल अधीक्षक को सूचना दी गई । जेल अधीक्षक द्वारा बंदी की फोटो थाना प्रभारी धौरपुर को उपलब्ध कराते हुए FIR करने कहा गया है।

जेल प्रहरी निलंबित

वहीं कर्तव्य में लापरवाही बरतने के कारण अंबिकापुर केंद्रीय जेल के जेल अधीक्षक राजेन्द्र कुमार गायकवाड़ के द्वारा जेल प्रहरी मनीष कुमार बंछोर को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला जेल रामानुजगंज नियत किया गया है।

जेल अधीक्षक ने की कार्रवाई

जेल अधीक्षक ने बताया है कि जेल प्रहरी मनीष कुमार बंछोर की ड्यूटी जिला अस्पताल में लगाया गया था। इस दौरान बंदी संतोष यादव वार्ड से फरार हो गया। कर्तव्य का निवर्हन सजगता और सतर्कतापूर्वक नहीं किए जाने के कारण अंबिकापुर केंद्रीय जेल के प्रहरी मनीष कुमार बंछोर को जेल अधीक्षक द्वारा तत्काल निलंबित कर दिया गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close