देश-दुनिया

देश में कोरोना का कहर जारी , कई राज्यों में हो सकता है lockdown

कोरोना वायरस (Coronavirus) के फिर से बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंका (lockdown may impose again) बलवती होती दिख रही है।

www.media24media.com

नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के फिर से बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से लॉकडाउन की आशंका (lockdown may impose again) बलवती होती दिख रही है। महाराष्ट्र (Maharashtra), गुजरात (Gujarat)और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) जैसे कई राज्यों ने सख्ती बरतनी शुरू भी कर दी है।

यह भी पढ़ें : –नए शिक्षण सत्र के लिए 93 स्कूलों को मिली मान्यता

एक ओर जहां महाराष्ट्र सरकार दिल्ली-मुंबई के बीच ट्रेन और विमान सेवा बंद (Maharashtra government stops train and airline between Delhi-Mumbai) करने पर विचार कर रही है, तो वहीं गुजरात और मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाए जाने की घोषणा कर दी गई है। कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ता दिख रहा है। माना जा रहा है कि देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर (Second wave of Corona in the country) लौट चुकी है।

यह भी पढ़ें : –13 साल की नाबालिग से छेड़छाड़, फॉरेस्ट विभाग का अधिकारी गिरफ्तार

मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर

दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन

राजस्थान के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू

अहमदाबाद में लगा कर्फ्यू

बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के चलते अहमदाबाद में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। यहां रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। कर्फ्यू शुक्रवार से लागू होगा और अनिश्चितकाल तक रहेगा। अहमदाबाद में अब तक कुल 46,022 कोरोना केस दर्ज किए जा चुके हैं।

मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर

उधर, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के दूसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। BMC अधिकारियों ने आशंका जताई है कि नए साल से मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर (lockdown may impose again) आ सकती है। इसे लेकर मुंबई के गार्डियन मंत्री आदित्य ठाकरे ने BMC अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close