देश-दुनिया

Corona in India : 24 घंटे 41,100 नए मामले सामने आए, 447 मौतें

www.media24media.com

नई दिल्ली: भारत में पिछले 5 हफ़्तों से कोरोना वायरस (Corona news update) के औसत नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. पिछले हफ्ते औसत रोजाना 45,295 नए मामले आए और 49,944 लोग ठीक हुए. देश में पिछले 24 घंटे में 41,100 नए कोरोना संक्रमण केस सामने आए हैं. वहीं 447 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए. कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है. वहीं मौत की संख्या दुनिया में आंठवे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : –दिवाली के बाद 4 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना (Corona news update) के कुल मामले बढ़कर 88 लाख 14 हजार हो गई हैं, वहीं अब तक एक लाख 29 हजार 635 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कुल एक्टिव केस घटकर चार लाख 79 हजार पर आ गई है. पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस की संख्या में 1503 की गिरावट आई है. अच्छी खबर ये है कि अब तक कुल 82 लाख 5 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 42,156 मरीज कोरोना से ठीक हुए.

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार, देश में 14 नवंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 12 करोड़ 48 लाख सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए.

मृत्यु दर और रिकवरी रेट

महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में कोरोना वायरस (Corona) के एक्टिव केस, मृत्यु दर और रिकवरी रेट का प्रतिशत सबसे ज्यादा है. राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही भारत में रिकवरी रेट भी लगातार बढ़ रहा है. फिलहाल देश में कोरोना से मृत्यु दर 1.47 फीसदी है जबकि रिकवरी रेट 93.05 फीसदी है. एक्टिव केस महज 5.48 फीसदी हैं.

ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में

सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. रिकवरी दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में हुई है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close