रायपुर

Corona in Raipur : बगैर मास्क के घर से निकले तो, वाहन होंगे जब्त

www.media24media.com

रायपुर : राजधानी में फिलहाल कोरोना ( Corona in Raipur Chhattisgarh ) के बढ़ते ग्राफ में कमी तो आई है। मगर रायपुर प्रशासन फिलहाल किसी भी प्रकार की कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं है। मास्क नहीं लगाने वालों पर बुधवार से सख्त कार्यवाही की जाएगी। चालकों के वाहन जब्त होंगे, वहीं मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। खरीदार, दुकानदार, पैदल, ठेला चालकों पर भी शिकंजा कसेगा।

जिला प्रशासन और पुलिस उच्चाधिकारियों की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है। कलेक्टर एस. भारती दासन, डीआईजी अजय कुमार यादव और जिला पंचायत सीईओ की हुई संयुक्त बैठक में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शहर में कोई भी व्यक्ति चाहे वह पैदल यात्री हो, दोपहिया चालक हो, यात्री वाहन या चार पहिया चालक बिना मास्क लगाए मिलने पर वाहन जब्त कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। व्यवसायिक वाहनों में चालक और यात्री बिना मास्क के मिले तो दोनों पर कार्रवाई होगी। 

यह भी पढ़ें : –Covid-19 Chhattisgarh Update : प्रदेश में आज 2875 मरीज मिले, 24 घंटे में 7 की मौत भी

पैदल चलने वालों की भी खैर नहीं

चालकों के वाहन जब्त होंगे, वहीं मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। खरीदार, दुकानदार, पैदल, ठेला चालकों पर भी शिकंजा कसेगा। जिला प्रशासन और पुलिस उच्चाधिकारियों की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है।

कलेक्टर एस. भारती दासन, डीआईजी अजय कुमार यादव और जिला पंचायत सीईओ की हुई संयुक्त बैठक में कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। शहर में कोई भी व्यक्ति चाहे वह पैदल यात्री हो, दोपहिया चालक हो, यात्री वाहन या चार पहिया चालक बिना मास्क लगाए मिलने पर वाहन जब्त कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। व्यवसायिक वाहनों में चालक और यात्री बिना मास्क के मिले तो दोनों पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : –40 लीटर कच्ची शराब के साथ चार आरोपी गिरफ्तार

14 से 21 अक्टूबर तक 10 जोनों में चलेगा अभियान

राजधानी में कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए ( Corona in Raipur Chhattisgarh ) प्रशासन के आदेश पर 14 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक 7 दिनों तक लगातार नगर निगम क्षेत्र के 10 जोन में अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। इसमें पुलिस, नगर निगम और स्वयंसेवी संगठनों के सदस्य शामिल हैं। वहीं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लगाए गए आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से बिना मास्क लगाए घूमने वालों पर नजर रखी जाएगी।

हमसे जुड़ें

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close