रायपुर

रायपुर में प्रवेश के पहले कराना होगा Corona Test , जानिए पूरी व्यवस्था

www.media24media.com

रायपुर : राजधानी रायपुर (Corona test for entry) में एंट्री के लिए अब आपको Corona test कराना अनिवार्य है। शहर के सभी पहुंच मार्गो पर इसके लिए तगड़ी व्यवस्था की जा रही है। रायपुर पुलिस की टीम के साथ ही मेडिकल यूनिट भी रायपुर शहर के हर एंट्री पॉइंट पर तैनात की जाएगी।

यह भी पढ़ें : –दाई-दीदी क्लीनिक के वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर CM बघेल ने किया रवाना

जिससे मौके पर ही रायपुर में प्रवेश के लिए (For entry in Raipur) यात्रियों का कोरोना वायरस (Corona test) की जाँच कराई जा सके। यदि रायपुर प्रवेश से पहले किसी व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आता है, तो ऐसे व्यक्ति को शहर के भीतर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए रायपुर की जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ मीरा बघेल ने बताया कि ” बड़ी मुश्किल से कोरोना संक्रमण की चैन टूट पाई है, लेकिन दीपावली त्यौहार के दौरान ही संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है। इसलिए अब इस चैन को एक बार फिर रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे है।

यह भी पढ़ें : –कोरोना मृत्यु दर में मोदी सरकार सबसे आगे, GDP दर में सबसे पीछे : राहुल गांधी

इस बार राजधानी रायपुर के हर एंट्री पॉइंट पर कोरोना टेस्ट (Corona test) किया जाएगा। अगर बाहर से रायपुर आने वाले किसी व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आएगी तभी उन्हें शहर के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो उन्हें प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्हें क्वारेंटाइन करने की व्यवस्था की जाएगी या फिर होम आइसोलेट होने की सलाह दी जाएगी।

Corona Test के लिए माँगी है सुरक्षा

CMHO डॉ मीरा बघेल ने बताया कि फिलहाल हमने इस संबंध में पुलिस प्रशासन (Police administration) से भी सुरक्षा बल की मांग की है। मेडिकल टीम इसके पहले भी जब थर्मल स्क्रीनिंग के लिए लगाई गई थी, तब उनसे बत्तमीज़ी हुई थी और कई शहरों में पहुंच की धौस भी दिखा कर जबरन एंट्री की कोशिश हुई थी।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close