बलौदाबाजार-भाटापारा

Corona Test : इस जिले में अब प्रतिदिन 2 हजार कोरोना टेस्ट होगा

ठण्ड की दस्तक एवं प्रदूषण के कारण संक्रमण बढ़ने की संभावना गांव-गांव में शिविर लगाकर किये जाएंगे जांच

www.media24media.com

बलौदाबाजार : जिले में अब प्रतिदिन 1913 कोरोना टेस्ट (Corona Test) किये जाएंगे। त्योहारों के कारण बढ़े प्रदूषण और ठण्ड की दस्तक के कारण कोरोना संक्रमण के बढ़ने की संभावना को देखते हुए ज्यादा संख्या में टेस्ट (Corona Test) किये जाने का निर्णय लिया गया है। मुख्य सचिव से मिले निर्देशों के बाद कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन ने आज बैठक लेकर एसडीएम एवं बीएमओ को बढ़े हुये लक्ष्य के अनुरूप जांच व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। अब तक जिले में लगभग 700 टेस्ट प्रतिदिन संपादित किये जाते थे।

यह भी पढ़ें : –Good News : मॉडर्ना का दावा, 94 फीसदी तक कारगर है कोविड वैक्सीन

जिले में प्रतिदिन अब कम से कम 1913 Corona Test

कलेक्टर  जैन ने कहा कि जिले में प्रतिदिन अब कम से कम 1913 कोरोना टेस्ट किये जाएंगे। इनमें 1543 एन्टीजन टेस्ट, 120 ट्रू नाट और 250 आरटीपीसीआर के  नमूने शामिल हैं।  जिला अस्पताल में प्रतिदिन 190 नमूनों का परीक्षण किया जायेगा। इसके अलावा विकासखण्ड वार मिले लक्ष्यों के अनुसार  बलौदाबाजार में 225, पलारी में 289, कसडोल में 307, बिलाईगढ़ 318, भाटापारा 290 और सिमगा में 294 टेस्ट प्रतिदिन किये जाएंगे।

कलेक्टर ने जिले के सभी एसडीएम, सिविल सर्जन और विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों को पूरा करने को कहा है। अन्यथा जिम्मेदारी निर्धारित कर आवश्यक कार्रवाई का प्रस्ताव राज्य शासन को भेजा जायेगा। लक्ष्य की पूर्ति के लिए विकासखण्ड के प्रमुख गांवों में कोरोना जांच शिविर लगाए जाएंगे। शिविर में सरपंच,सचिव, रोजगार सहायक, पटवारी एवं कोटवार तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं मितानिनों का

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close