आज खासकोरोना न्यूज

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तारीख का हुआ ऐलान, जानिए कब और कैसे लगेगा टीका

www.media24media.com

भारत सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की तारीख (corona vaccination start date) का ऐलान किया है। मिली जानकारी के अनुसार 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा। कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और फ्रंट लाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी। इनकी संख्या लगभग 3 करोड़ होने का अनुमान लगाया गया है। वहीं इसके बाद 50 साल से ऊपर के लोगों को यह टीका उपलब्ध कराई जाएगी। जबकि 50 से कम उम्र के लोग जो कोरोना से बीमार हैं उन्हें भी टीका दी जाएगी और इनकी संख्या करीब 27 करोड़ के आसपास है।

नगरनार प्लांट खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार: भूपेश बघेल

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधान सचिव,  स्वास्थ्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की इस बैठक के बाद ही इस तरह के बड़े फैसले लिए गए हैं।

मुफ्त टीका लगाने की अपील की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को केंद्र से सभी लोगों को कोविड-19 का टीका मुफ्त लगाने की अपील की। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि कोरोना वायरस सदी की सबसे बड़ी महामारी है। अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद ज़रूरी है। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि करोना की वैक्सीन (corona vaccination start date) सभी देशवासियों को मुफ़्त लगवायी जाए। इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close