रायपुर

Corona Update : रायपुर की सीमा पर नहीं होगी कोरोना की जांच

www.media24media.com

रायपुर : पहले खबर आई थी कि रायपुर के भीतर आने वाले लोगों को कोरोना की जांच (Raipur Corona update) करानई होगी मगर इस खार में आ परिवर्तन हुआ है. रायपुर की सीमा पर कोरोना की जांच आ नहीं की जाएगी. सीएमएचओ मीरा बघेल का रायपुर कलेक्टर को दिया गया प्रस्ताव खारिज हो गया है.

यह भी पढ़ें : –15 दिन बाद महिला ने कराया Corona Test, हुई मौत

कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएमएचओ बघेल ने दो दिन पहले ही एक प्रस्ताव कलेक्टर को दिया था. जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि रायपुर में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) की संख्या बढ़ने से रोकने के लिए रायपुर (Raipur Corona update) की सीमाओं पर कोरोना की जांच कराई जाए और जांच में पॉजिटिव आने वाले लोगों को राजधानी में एंट्री नहीं दी जाए. इसके लिए उन्होंने एसएसपी से पुलिस फोर्स तैनात करने की भी मांग की थी. लेकिन ब प्रस्ताव खारिज होने के बाद जांच नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : –Home isolation में रहने वाले कोरोना प्रभावित मरीजों के घर-घर जाकर निरीक्षण

खबर है कि सीएमएचओ का प्रस्ताव इसलिए खारिज हुआ है क्योंकि प्रदेश व अन्य राज्यों से रायपुर में लाखों की संख्या में लोग आना जाना करते हैं. ऐसे में सीमाओं पर कोरोना जांच कराए जाने से रोड पर ट्रैफिक जाम की गंभीर स्थिति उत्पन्न हो जाएगी. दुर्ग भिलाई से ही जॉब के लिए हजारों की संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है.

इसके साथ ही दूसरी वजह यह भी बताई जा रही है कि प्रस्ताव में सीमाओं पर कोरोना की जांच रैपिड एंटीजेन टेस्ट से करानी थी. लेकिन यह जांच प्रभावी नहीं है. क्योंकि इसमें निगेटिव आने वाले ऐसे व्यक्ति जिनमें लक्षण है, उन्हें आरटीपीसीआर टेस्ट करना होता है. ऐसे में आगे क्या होगा अभी कहना ठीक
नहीं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close