देश-दुनिया

Corona virus in India : 24 घंटे में 44 हजार से ज्यादा नए मामले

www.media24media.com

India Coronavirus Latest Updates: पिछले आठ महीने से पूरा देश कोरोना के साए में रह रहा है. देश में कोरोना (Corona virus in India) का ग्राफ जरूर कम हुआ है लेकिन अभी भी हजारों की संख्या में संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए आंकड़े जारी कर दिए हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देश में 44,481 नए मामले सामने आए जबकि पिछले एक दिन में 512 लोगों की इस वायरस से मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें : –अब सूचना प्रसारण मंत्रालय के दायरे में आएंगे “Online News Portals”

इस समय कोरोना का सबसे ज्यादा कहर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बरस रहा है. पूरे देश में पिछले एक दिन में सबसे ज्यादा कोविड के मामले दिल्ली से ही सामने आए हैं. दिल्ली में मंगलवार को 7830 कोरोना के मामले आए जबकि वहीं 6157 लोग इससे ठीक हुए.

यह भी पढ़ें : –Horoscope 11 November 2020 : आज का राशिफल- इन राशियों पर है संकट, जानिए कैसा होगा आपका दिन

स्वास्थ्य मंत्रालय की नई रिपोर्ट के बाद अब देश में कोरोना संक्रमण (Corona virus in India)के कुल मामले 86,36,012 हो गए हैं जबकि वहीं मार्च से अब तक कोरोना से पूरे देश में 1 लाख 27 हजार 571 लोगों की इससे मौत हुई है.

टेस्टिंग का आंकड़ा 12 करोड़ के पार

देश में कोरोना (Coronavirus) टेस्टिंग का आंकड़ा 12 करोड़ के पार हो गया है. अब तक 12 करोड़ 5 लाख से ज्यादा लोगों की जांच हो चुकी है. इनमें 7.10% लोग संक्रमित मिले हैं. शुरुआती 2 करोड़ टेस्टिंग में सबसे ज्यादा 18.04 लाख संक्रमित मिले थे. इसके बाद 3 से 4 करोड़ टेस्टिंग में 16.57 लाख लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस बार 11 से 12 करोड़ टेस्टिंग होने में सबसे कम 8.33 लाख लोग संक्रमित मिले.

बनाएगा जीवन प्रमाण पत्र – https://jeevanpramaan.gov.in/

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close