घटना-दुर्घटनादेश-दुनिया
Trending

श्मशान घाट का गिरा लेंटर, 16 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

यूपी के गाजियाबाद में एक बड़ा हादसा हुआ है। जहां मुरादाबाद इलाके में बारिश के बीच एक श्मशान घाट का लेंटर भरभरा (cremation ground roof collapsed in muradnagar) कर गिर गया है, जिसकी चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए हैं। जबकि अब तक इस हादसे में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

www.media24media.com

यूपी के गाजियाबाद जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। जहां मुरादाबाद इलाके में बारिश के बीच एक श्मशान घाट का लेंटर भरभरा (cremation ground roof collapsed in muradnagar) कर गिर गया है, जिसकी चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए हैं। जबकि अब तक इस हादसे में 16 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

दो ट्रकों में हुई जबरदस्त भिड़ंत, एक की मौके पर ही मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

वहीं लोगों को मलबे से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है , जिसमें मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है। फिलहाल प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद हैं।इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम भी लोगों को मलबे से बाहर निकाल रही है।पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक कई लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

रेस्क्यू अभियान जारी (Cremation ground roof collapsed in muradnagar)

बता दें कि आज सुबह से दिल्ली एनसीआर में बारिश हो रही है।ये श्मशान घाट भी दिल्ली से सटे मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखरानी-बम्बा रोड में स्थित है। जानकारी के मुताबिक लेंटर का साइज काफी बड़ा है, जिसकी वजह से पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए क्रेन बुलाया है। वहीं घटनास्थल पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू अभियान जारी है।

अंतिम संस्कार(
Funeral) में शामिल होने पहुंचे थे लोग(cremation ground roof collapsed in muradnagar)

जानकारी के मुताबिक मुरादनगर में रहने वाले फल विक्रेता राजाराम की आज सुबह मौत हो गई थी।राजाराम के परिजन और उनके जानकार मुरादनगर के श्मशान घाट में उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। अंतिम संस्कार के बाद जब बारिश होने लगी तो लोग बारिश से बचने के लिए लेंटर के नीचे खड़े हो गए। इसी दौरान ये लेंटर भरभरा (cremation ground roof collapsed in muradnagar) कर गिर गया, जिसकी चपेट में आने से कई लोग मलबे में दब गए।वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है।

पानी की टंकी में मिली महिला सहित उसके दो बच्चों की लाश, हादसा या मर्डर?

16 से ज्यादा लोगों की मौत (More than 16 people died)

पुलिस का कहना है कि गाजियाबाद के थाना मुरादनगर क्षेत्र के उखलारसी गांव में एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर परिजन और सगे संबंधी मृत व्यक्ति को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर पहुंचे थे। परिजन मृत व्यक्ति का अंतिम संस्कार कर ही रहे थे तभी श्मशान घाट का लैंटर भरभरा कर गिर पड़ा।इसकी चपेट में आकर लगभग 24 से ज्यादा लोग दब गए।वहीं अब तक 16 लोगों से ज्यादा की मौत (More than 16 people died) हो चुकी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मलबे में फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया है।इस घटना की सूचना मिलते ही तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने लिया संज्ञान

इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने संज्ञान लिया है।सीएम कार्यालय की तरफ से कहा गया कि गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव मदद पहुंचाई जाए।साथ ही हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित किया जाए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close