नई तकनीक

बिना OTP के नहीं मिलेगा LPG सिलेंडर , अब ऐसे होगी डिलीवरी

www.media24media.com

नई दिल्ली. आने वाले दिनों में अब एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder)  बिना OTP के आपको नहीं मिल पायेगा। घरेलू गैस सिलेंडर (LPG cylinder news) की होम डिलीवरी की प्रक्रिया बहुत जल्द बदलने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक एक नवंबर से डिलीवरी सिस्टम में बदलाव होने वाला है। चोरी रोकने और सही ग्राहक की पहचान के लिए तेल कंपनियां नया एलपीजी सिलेंडर का नया डिलीवरी सिस्टम लागू करने वाली हैं। इस नए सिस्टम को DAC का नाम दिया जा रहा है यानी डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड।

यह भी पढ़ें : –NEET Result 2020 : आज जारी होगा रिजल्ट, कटऑफ बढ़ने की है संभावना

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बुकिंग करा लेने भर से सिलेंडर की डिलीवरी (latest LPG cylinder news) नहीं होगी। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा उस कोड को जब तक आप डिलीवरी ब्वाय को कोड नहीं दिखायेंगे, तब तक सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी। अगर किसी कस्टमर का मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है तो डिलीवरी ब्वाय के पास के ऐप होगा, जिसके जरिए वह रियल टाइम अपना नंबर अपडेट करवा लेगा और उसके बाद कोड जनरेट हो जाएगा।

नए सिस्टम से उन कस्टमर्स की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, जिनका पता और मोबाइल नंबर गलत है। इस वजह से उन लोगों की सिलेंडर की डिलीवरी रोकी जा सकती है। तेल कंपनियां इस सिस्टम को पहले 100 स्मार्ट सिटी में लागू करने वाली हैं फिर धीरे-धीरे दूसरे शहरों में भी लागू कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : –Navratri : भक्तों को होगा माता के दर्शन , जारी हुई Guideline

नए सिस्टम से क्या होगा आप पर असर

केवल बुकिंग करा लेने भर से सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी। आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा उस कोड को जब तक आप डिलीवरी ब्वाय को कोड नहीं दिखायेंगे तब तक सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी। अगर किसी कस्टमर का मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है तो डिलीवरी ब्वाय के पास के ऐप होगा , जिसके जरिए वह रियल टाइम अपना नंबर अपडेट करवा लेगा और उसके बाद कोड जनरेट हो जाएगा।

NEET Result 2020 करें चेक –https://ntaneet.nic.in/ntaneet/welcome.aspx

हमसे जुड़ें

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close