आज खास

पुलिस विभाग में खुशियों का शुक्रवार, 50 परिवारों को मिली अनुकंपा नियुक्ति

www.media24media.com

डीजीपी डीएम अवस्थी ने 50 शहीद और सामान्य मृत्यु वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति (Anukampa Niyukati in Chhattisgarh) पत्र दिया है। प्रदेश में इतनी संख्या में पहली बार अनुकंपा नियुक्ति एक साथ दी गई है। इस दौरान डीजीपी डीएम अवस्थी ने ‘खुशियों का शुक्रवार’ अभियान की शुरुआत भी की। पुलिस विभाग ने नियुक्ति पत्रों को ‘खुशियों का शुक्रवार’ अभियान के तहत दिया।

खुशियों का शुक्रवार

इस अभियान के तहत प्रत्येक शुक्रवार को पुलिस परिजन डीजीपी से मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्या से अवगत करा सकेंगे। पुलिस विभाग जल्द एक नंबर भी जारी करेगा। पुलिस परिवार के सदस्य फोन कर ‘खुशियों का शुक्रवार’ वाले दिन डीजीपी से बातचीत करेंगे। कोरोना के कारण एक साथ ज्यादा लोगों को बुलाना संभव नहीं है।

अगर आपके पास भी आ रहा WhatsApp का नोटिफिकेशन, तो पढ़ें ये खबर


डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा अभियान के तहत पुलिस परिवार को अनुकंपा नियुक्ति (Anukampa Niyukati in Chhattisgarh) पत्र दिया गया है। DGP ने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति से परिवार में उन पुलिसकर्मियों की कमी तो दूर नहीं हो सकती जो इस दुनिया में नहीं है, लेकिन यह जरूर है कि परिवार के भरण-पोषण के लिए अनुकंपा नियुक्ति से एक सहारा जरूर मिल जाएगा।


लोगों के खिले चेहरे


डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति पाने के बाद लोगों के चेहरे खुशी से खिल उठे। अनुकंपा नियुक्ति पाने वालों में कई बच्चे भी शामिल थे, जिन्हें ‘बाल आरक्षक’ बनाया गया है। डीजीपी ने बताया कि परिजन अनुकंपा नियुक्ति को लेकर आए दिन विभाग के चक्कर काटते थे। कई बार मैं उपस्थित रहता था, लेकिन कई बार उनकी मुलाकात नहीं हो पाती थी। ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close