धमतरी

गोपनीय सामग्री का वितरण 23 एवं 24 नवम्बर को

हाईस्कूल/हायर सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक अवसर पूरक परीक्षा 2020 एवं डी.एल.एड. मुख्य परीक्षा की जिला शिक्षा अधिकारी ने कोविड 19 से बचाव के लिए केन्द्राध्यक्षों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

www.media24media.com

धमतरी : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल (Chhattisgarh Board of Secondary Education) रायपुर द्वारा संचालित हाईस्कूल/हायर सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी व्यवसायिक अवसर पूरक परीक्षा 2020 एवं डी.एल.एड. मुख्य परीक्षा (प्रथम वर्ष) आगामी 20 नवम्बर से 15 दिसम्बर के बीच सम्पन्न होगी। जिला शिक्षा अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक नियमित विद्यार्थी उसी स्कूल में सम्मिलित होंगे, जिसमें वे अध्ययनरत हैं तथा स्वाध्यायी छात्र-छात्राएं जिस स्कूल में आवेदन अग्रेषित किए हैं, उसी शाला में परीक्षा में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : –CM ने दीपावली पर निवास पर धान की झालर बांधने की रस्म की पूरी

उक्त परीक्षा की गोपनीय सामग्री का वितरण समन्वयक केन्द्र, शासकीय आदर्श कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धमतरी में आगामी 23 एवं 24 नवम्बर को सुबह 10 बजे से प्राचार्य एवं केन्द्राध्यक्षों को किया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने गोपनीय सामग्री प्राप्त करने के लिए डबल लॉक की पेटी एवं संकायवार छात्र संख्या की जानकारी के साथ उपस्थित होने निर्देशित किया है। बताया गया है कि 23 नवम्बर को कुरूद एवं नगरी विकासखण्ड और 24 नवम्बर को धमतरी एवं मगरलोड विकासखण्ड की गोपनीय सामग्री प्राप्त की जाएगी।

यह भी पढ़ें : –Dipawali 2020: दीए जलाने से दूर होता है अंधियारा, मन-मंदिर को ऐसे करें उजियारा

कोविड 19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कोविड 19 (COVID-19) के मद्देनजर सभी प्राचार्य एवं केन्द्राध्यक्षों को आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए एक कक्ष में 10 से अधिक छात्रों को नहीं बिठाने, परीक्षा शुरू होने के पूर्व शाला को सेनेटाईज कराने, सभी अधिकारी/कर्मचारी एवं छात्र बिना मास्क के शाला में प्रवेश नहीं करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह हैण्डवाश एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था करने, शाला में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों में आवश्यक दूरी बनाई जाने और यदि विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव हो, तो उसे अलग कक्ष में बैठाने तथा कोविड 19 के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close