Internationalकोरोना न्यूजदेश-दुनिया
Trending

बढ़ते संक्रमण के बीच इन देशों में अपने नागरिकों को दी चेतावनी, कहा – न करें भारत की यात्रा

www.media24media.com

भारत में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। देश में रोजाना तीन लाख से ज्यादा नए के सामने आ रहे हैं। जबकि रोजाना 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। इस बीच तीन देशों ने भारत की यात्रा को लेकर एडवायजरी जारी की है। अमेरिका, कनाडा और जर्मनी ने जारी एडवाइजरी में अपने नागरिकों को भारत नहीं जाने की सलाह दी है।

दुखद : पति की कोरोना से मौत के बाद पत्नी ने भी मौत को लगाया गले, सदमे में कर ली आत्महत्या

वहीं इन तीनों देशों ने भारत में रह रहे अपने लोगों जल्द वापस आने के लिए भी कहा है। जबकि कनाडा ने भारत से लौटने वाले यात्रियों पर कई तरह की पाबंदियां लगाई है। वहीं अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को भारत छोड़ने की सलाह दी है।

अमेरिका ने कही ये बात

अमेरिका ने अपने नागरिकों को कहा है कि भारत की यात्रा न करें या जल्द से जल्द वहां से निकल जाएं। अमेरिका ने भारत की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था का हवाला देते हुए ऐसा कहा है।

स्वास्थ्य अलर्ट जारी

स्वास्थ्य अलर्ट जारी करते हुए नई दिल्ली में स्थित अमेरिकी दूतावास ने कहा कि ‘भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण सभी तरह की चिकित्सीय देखभाल बेहद सीमित हो रही है.।’

ट्वीट कर कही ये बात

अमेरिकी विदेश विभाग ने ट्वीट किया, ‘भारत में कोविड -19 के मामलों के कारण चिकित्सीय देखभाल के संसाधन बेहद सीमित हैं। भारत छोड़ने की इच्छा रखने वाले अमेरिकी नागरिकों को अभी उपलब्ध वाणिज्यिक विकल्पों का इस्तेमाल करना चाहिए।’

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close