देश-दुनिया

पद संभालते ही शिक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा, जाने वजह

www.media24media.com

पटना: विधानसभा चुनाव संपन्न (Assembly elections concluded) होने और नई सरकार की गठन (Formation of new government) के बाद भी बिहार में सियासी ड्रामा खत्म होता नहीं दिख रहा है। बिहार में बड़ा सियासी ड्रामा हुआ है। नीतीश कुमार के मंत्री मेवालाल चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा (Education Minister resigns) दे दिया है। मेवालाल चौधरी ने आज ही शिक्षा मंत्री का (Education Minister )अपना पदभार संभाला था, लेकिन पद ग्रहण के करने के थोड़ी देर बाद ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया। मेवालाल चौधरी को जेडीयू के कोटे से मंत्री बनाया गया था।

यह भी पढ़ें : –छत्तीसगढ़ के दो मत्स्यकृषकों को मिला राष्ट्रीय सम्मान

गौरतलब है कि मेवालाल चौधरी 2012 में 161 सहायक प्रोफेसर-सह-जूनियर वैज्ञानिकों की नियुक्ति में कथित अनियमितताओं को लेकर निशाने पर हैं। जब वह भागलपुर जिले में बिहार कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे, तब यह कथित घोटाला सामने आया था। तारापुर के नवनिर्वाचित जेडीयू विधायक डॉ मेवालाल चौधरी को पहली बार कैबिनेट में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : –आरक्षक के घर से इमारती लकड़ी जप्त , वन अमले की कार्यवाही

नीतीश से मुलाकात के बाद उठाया कदम

भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मेवालाल चौधरी बुधवार शाम मुख्यमंत्री आवास 1 अणे मार्ग पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. नीतीश और मेवालाल के बीच करीब आधे घंटे मीटिंग चली. इस मुलाकात के बाद से ही मेवालाल के इस्तीफे (Education Minister resigns) के कयास लगाए जा रहे थे.

आपको बता दें कि मेवालाल चौधरी की पत्नी स्व. नीता चौधरी राजनीति में काफी सक्रिय रही थीं। वह जदयू के मुंगेर प्रमंडल की सचेतक भी थीं। 2010-15 में तारापुर से विधायक चुनी गयीं थी। लेकिन साल 2019 में गैस सिलेंडर से लगी आग में झुलसने से उनकी मौत हो गयी थी। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ कुमार दास ने शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी की पत्नी की मौत के मामले में उनसे पूछताछ की मांग की है। इसके लिए उन्होंने डीजीपी एसके सिंघल को पत्र लिखा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close