रायपुर

पंडरी में बसों की एंट्री 20 नवंबर से बंद, भाठागांव टर्मिनल अंतरराज्यीय बस स्टैंड को शुरू करने की तैयारी

20 नवंबर को भाठागांव अंतरराज्यीय बस टर्मिनल शुरू करने की तैयारी है। टर्मिनल शुरू होने के बाद बसों का परिचालन यहीं से किया जाएगा।

www.media24media.com

रायपुर : राजधानी रायपुर के पंडरी बस स्टैंड में अगले सप्ताह से गाड़ियों की एंट्री बैन की जा रही है। 20 नवंबर को भाठागांव अंतरराज्यीय बस टर्मिनल शुरू करने की तैयारी है। टर्मिनल शुरू होने के बाद बसों का परिचालन यहीं से किया जाएगा। शहर को नो बस जोन घोषित कर यात्री बसों का प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। केवल सिटी बसें ही चल सकेंगी। बसों का प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने से अलग-अलग रूट की 800 बसें शहर में नहीं घुसेगी।

यह भी पढ़ें : –राष्ट्रपति चुनाव हारते ही डोनाल्ड ट्रंप को तलाक दे देंगी मेलानिया

इससे सड़कों पर ट्रैफिक का प्रेशर कम होगा और जाम से राहत मिलेगी। भाठागांव के टर्मिनल से केवल छत्तीसगढ़ की सीमाओं में चलने वाली बसों का परिचालन नहीं होगा, बल्कि दूसरे राज्यों से आने वाली गाड़ियां भी वहीं से संचालित होंगी। स्कूल और सिटी बसों के अलावा किसी भी बसों को शहर के भीतर प्रवेश नहीं मिलेगा। गाड़ियां अलग-अलग दिशाओं से आकर रिंग रोड से सीधे बस टर्मिनल में प्रवेश करेंगी। वहां से छूटकर रिंग रोड से सीधे शहर के बाहर निकल जाएंगी।

यह भी पढ़ें : –आंगनबाड़ी भवन में बच्चों के बीच पहुंचे CM भूपेश बघेल

20 नवंबर को भाठागांव अंतरराज्यीय बस टर्मिनल शुरू करने की तैयारी

20 नवंबर को टर्मिनल शुरू करने की तैयारी है। अफसरों के अनुसार किसी भी तरह का तकनीकी पेंच आने पर तारीख आगे बढ़ायी जा सकती है, लेकिन इस माह के अंत तक हर हाल में टर्मिनल शुरू कर दिया जाएगा। इस बारे में जिला प्रशासन, नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ के अफसरों की बैठक हो चुकी है। बैठक में बस ऑपरेटरों को बुलाकर उन्हें टर्मिनल के बारे में जानकारी दे दी गई है।

पुलिस, प्रशासन, निगम, परिवहन समेत सभी जिम्मेदार एजेंसियों के साथ बस ऑपरेटरों की आखिरी दौर की बैठक होगी। इसमें नए सिस्टम और प्लान को लेकर चर्चा की जाएगी। उसके बाद नो बस जोन को लेकर आदेश दिया जाएगा। बस आपरेटर्स एसोसिएसन के भावेश दुबे ने कहा कि सुविधाओं से संबंधित कुछ मांगे थीं। प्रशासन उन सुविधाओं को पूरी कर दे तो भाठागांव से बसों के परिचालन में किसी तरह की दिक्कत नहीं है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close