Chhattisgarh News

अब सिर्फ WhatsApp पर एक मैसेज करने से दूर होंगी PF अकाउंट की समस्याएं, जानिए क्या हैं प्रक्रिया

www.media24media.com

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी EPFO में आपके प्रॉविडेंट फंड (Provident fund)के खाते को लेकर जानकारी लेने से लेकर कोई भी समस्या सुलझाने तक की आपकी सभी जरूरतें आसानी से पूरी हो सकती हैं. आप ऐसी किसी भी जरूरत के लिए EPFO की वॉट्सऐप हेल्पलाइन सर्विस (EPFO WhatsApp Helpline service)का इस्तेमाल कर सकते हैं.

EPFO ने पिछले साल अपनी हेल्पलाइन सुविधा शुरू की थी, लेकिन आपके पास क्षेत्रीय कार्यालयों का नंबर भी रहेगा, ताकि आप सीधे यहां अपनी समस्या ले जा सकें. आप हेल्पलाइन नंबर चेक करने के लिए EPFO की आधिकारिक वेबसाइट- www.epfindia.gov.in पर जा सकते हैं. या फिर इस लिंक पर सीधे क्लिक करके ज़ोनल और रीज़नल कार्यालयों के नंबर चेक कर सकते हैं. वॉट्सऐप की यह सुविधा देश में स्थित उसके 138 क्षेत्रीय कार्यालयों में उपलब्ध है.

Baghpat Chat shopkeeper Fight- आखिर क्या हुआ ऐसा कि एक चाट के कारण इतने लोग पहुंच गए जेल, देखिए वीडियो

बता दें कि EPFO पहले से ग्रीवांस रीड्रेसल यानी अपने सब्सक्राइबर्स की समस्याएं सुनने के लिए कई फोरम उपलब्ध कराता है, जिसमें EPFiGMS पोर्टल, CPGRAMS और फेसबुक-ट्विटर शामिल हैं. इसके अलावा EPFO अपने 24×7 कॉल सेंटर भी चलाता है, जहां आप कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं.

EPFO का लक्ष्य संस्था और उसके सब्सक्राइबर्स के बीच डायरेक्ट कम्युनिकेशन को बढ़ावा देना और सब्सक्राइबर्स के लिए पूरा प्रॉसेस आसान करना है. छोटी-छोटी समस्याएं वॉट्सऐप (EPFO WhatsApp Helpline service) पर ही दूर हो जाने के चलते सब्सक्राइबर्स को EPFO के ऑफिस नहीं जाना होगा.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close