राजनीतिक दल

Exit Poll : बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन को बढ़त…

www.media24media.com

न्यूज 18 और टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल (Bihar Exit Poll) में महागठबंधन को 180 सीटें मिल सकती हैं तो एनडीए 55 सीटों पर सिमट सकती है, अन्य के खाते में 8 सीटें जात सकती हैं। टाइम्स नाउ-सी वोटर के मुताबिक, आरजेडी 120 सीटें जीत सकती है तो एनडीए के खाते में 116 सीटें आ सकती हैं। लोजपा को एक सीट से ही संतोष करना पड़ सकता है। न्यूज 18 और टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल (Exit Poll) में महागठबंधन को 180 सीटें मिल सकती हैं तो एनडीए 55 सीटों पर सिमट सकती है, अन्य के खाते में 8 सीटें जात सकती हैं।

यह भी पढ़ें : –9 महिला सहित 17 खाद्य निरीक्षक हुए सहायक खाद्य अधिकारी पदोन्नत

रिपब्लिक जन की बात के एग्जिट पोल (Bihar Exit Poll) के मुताबिक बिहार में महागठबंधन की सरकार बन सकती है। एनडीए को 37-39 फीसदी वोट के साथ 91-117 सीटें मिल सकती हैं तो महागठबंधन 40-43 फीसदी वोट शेयर के साथ 118-138 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। लोजपा को 7-9 फीसदी वोट और 5-8 सीटों पर जीत के साथ संतोष करना होगा। अन्य को 11-14 वोट मिलेंगे तो 3-6 सीटों पर जीत हासिल होगी।

यह भी पढ़ें : –पूनम पांडे के बाद अब मिलिंद सोमन के खिलाफ हुई FIR, गोवा बीच पर किया था न्यूड फोटोशूट

एनडीए से नाता तोड़कर अकेले चुनाव मैदान में उतरने वाले एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान के नाम पर महज 7 फीसदी लोग ही मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी सहमति जताई है. हालांकि, बिहार में सीएम के रूप में तीसरे नेता के तौर पर पसंद बनकर उभरे हैं. चिराग पासवान ने बिहार की 243 सीटों में से 135 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, जिनमें से ज्यादातर जेडीयू के खिलाफ प्रत्याशी उतारे थे.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close