Chhattisgarh Newsअपराध जगतकोरोना न्यूजछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ न्यूजसुकमा
Trending

कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 9 के खिलाफ FIR दर्ज, अनाधिकृत वैक्सीनेशन करने पर कमलेश नेत्रालय सील

www.media24media.com

सुकमा जिले के छिन्दगढ़ तहसील में कोविड-19 नियमों के उल्लंघन किए जाने वाले 9 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है। साथ ही भारतीय दंड संहिता की के तहत FIR दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत पोन्दूम के आश्रित पारा अरकातोंग के निवासी 18 मजदूरों को कोविड सुरक्षा के दृष्टि से प्राथमिक-माध्यमिक शाला पोन्दुम में क्वॉरेंटाइन किया गया था।

न समझे खुद को बेबस और लाचार, मदद के लिए अमित की टीम है तैयार, संकट के दौर में जरूरतमंदों की मदद कर पेश कर रहे हैं मिसाल

सभी मजदूर 30 अप्रैल की रात लगभग 3ः00 बजे बिना किसी पूर्व सूचना के क्वॉरेंटाइन केन्द्र से भागकर अपने आवास चले गए। जो क्वॉरेंटाइन के नियमों का उल्लंघन है। मामले की सूचना मिलने पर संबंधित क्वॉरेंटाइन केन्द्र के नोडल अधिकारी द्वारा समस्त 18 मजदूरों के खिलाफ रिर्पोट दर्ज की गई।

9 मजदूरों के खिलाफ FIR दर्ज

वहीं 18 में से 09 बालिग मजदूरों के खिलाफ कोविड नियमों के उल्लंघन करने और क्वॉरेंटाइन केन्द्र से भागने पर भारतीय दण्ड संहिता के तहत FIR दर्ज किया गया है।

अनाधिकृत वैक्सीनेशन करने पर कमलेश नेत्रालय सील

अंबिकापुर में अनाधिकृत रूप से कोविड वैक्सीनेशन करने पर जिला प्रशासन ने कमलेश नेत्रालय पर रविवार को सीलबंदी की कार्रवाई की है। दरअसल, कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार एसडीएम प्रदीप साहू के नेतृव में राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रविवार को दोपहर में केदारपुर स्थित कमलेश नेत्रालय में दबिश दी।

एसडीएम प्रदीप साहू ने दी जानकारी

टीम ने पहुंचने पर पाया कि वहां 18 से 44 साल के करीब 10 लोग टीकाकारण के लिए उपस्थित थे। टीम के निरीक्षण में 1 खाली कोविड वैक्सीन का वॉयल, एक आधा वॉयल और पंजी में 2 मई की तिथि में टीकाकारण के लिए हितग्राहियों के नाम, उम्र दर्ज की गई थी। एसडीएम प्रदीप साहू ने बताया कि कमलेश नेत्रालय को सिर्फ 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के टीकाकारण की अनुमति दी गई है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा 18 से 44 साल के लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा था।

आगामी आदेश तक नेत्रालय सील

उन्होंने बताया कि एक महिला प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार प्रशासन के टीम के पहुंचने से पहले 18 से 44 साल के 10 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। जिला प्रशासन की टीम द्वारा मौजूद साक्ष्य और गवाह के आधार पर पंचनामा तैयार किया गया और कमलेश नेत्रालय पर अनाधिकृत रूप से टीकाकरण करने पर आगामी आदेश तक के लिए सील कर दिया गया। कार्रवाई में तहसीलदार ऋतुराज सिंह बिसेन, नायब तहसीलदार किशोर वर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close