NATIONALघटना-दुर्घटना

Breaking: मुंबई: कोविड हॉस्पिटल के ICU वॉर्ड में लगी आग, 13 कोरोना मरीजों की मौत

www.media24media.com

मुंबई में फिर एक बड़ा हादसा हुआ है। बता दें कि विरार पश्चिम में विजय वल्लभ अस्पताल के ICU में भयंकर आग लग गई। जिसमें 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक अस्पताल में 17 कोविड मरीजों का इलाज चल रहा था। इस हादसे के बाद मरीजों को नजदीक के दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है। यह आग चार मंजिला अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी थी। जिस पर फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियों की मदद से काबू पाया गया। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

बता दें कि दो दिन पहले ही यानी 21 अप्रैल को नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव के कारण 24 मरीजों की मौत हो गई थी। कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ और इसकी सप्लाई रुकने से वेंटीलेटर बेड पर रखे गए मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया था। जब यह घटना घटी, तब अस्पताल में करीब 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर और अन्य 12 से ज्यादा मरीजों का इलाज वेंटिलेटर बेड पर चल रहा था।

लोगों की मौत के बाद स्तब्ध परिजनों ने नागरिक अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। एनएमसी नगर आयुक्त कैलाश जाधव ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है और सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं और हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य में 67013 नए केस दर्ज किए गए, जबकि इस दौरान 568 मरीजों की मौत हो गई और 62298 लोग ठीक भी हुए। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 लाख 94 हजार 840 हो गई है, जिसमें से 33 लाख 30 हजार 747 मरीज ठीक हो चुके हैं और 6 लाख 99 हजार 858 एक्टिव केस मौजूद हैं।

24 घंटे में 7410 नए केस

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गुरुवार को 7410 नए केस आए, जबकि इस दौरान 75 मरीजों की मौत हो गई। हालांकि इस दौरान ज्यादा लोग ठीक हुई और 8090 मरीजों को छुट्टी दे दी गई। मुंबई में अब तक 5 लाख 11 हजार 143 लोग ठीक हो चुके हैं और 83 हजार 953 एक्टिव केस है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close