Chhattisgarh Newsछत्तीसगढ़बेमेतरासरगुजा
Trending

नियमों के उल्लंघन पर 4 हजार रुपये की चालानी कार्रवाई, घूम रहे व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव

लॉकडाउन में अनावश्यक घूम रहे व्यक्ति निकले कोरोना पॉजिटिव

www.media24media.com

सरगुजा के दरिमा के प्रभारी तहसीलदार भूषण सिंह मंडावी के द्वारा दरिमा तहसील अंतर्गत गांव में अनावश्यक और बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर चलानी कार्रवाई राजस्व और पुलिस विभाग के टीम के माध्यम से किया जा रहा है। मंगलवार को करजी और सोहगा चौक पर अनावश्यक और बिना मास्क के घूमने वालों पर 4000 रुपये की चलानी कार्रवाई की गई। साथ ही अन्य लोगों को कोविड नियम का पालन करने की समझाइश देते हुए कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी गई।

कोरोना और अन्य कारणों से 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत, SP ने किया दावा

समझाइश और सलाह को मानकर कुछ लोगों ने उपस्वास्थ्य केंद्र सोहगा में कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें सोहगा और नवानगर के दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को मेडिसिन किट देकर होम आइसोलेशन किया गया और उनका प्रायमरी कांटेक्ट का ट्रेसिंग भी किया गया।

तहसीलदार ने दी जानकारी

मंडावी ने बताया की तहसील अंतर्गत सभी गांव में पटवारी और सचिव के माध्यम से अनावश्यक घूमने और बिना मास्क वाले व्यक्ति पर चलानी कार्रवाई प्रतिदिन किया जा रहा है। आदेश अनुसार खुलने वाले दुकान जैसे किराना एसब्जीए दुकानदारों को कोरोना टेस्ट कराने और टेस्ट के बाद ही दुकान खोलने की समझाइश दी जा रही है।

लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना

बेमेतरा में कोरोना महामारी से निबटने के लिए जिले मे 17 मई 2021 तक लॉकडाउन लागू किया गया है, जिसके चलते अपर कलेक्टर संजय कुमार दीवान ने कल लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर जिले के विकासखण्ड बेरला के ग्राम-बोरसी के एक मछली विक्रेता हेमन्त कुमार वर्मा के खिलाफ 2000 रु. का जुर्माना लगाया। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के दौरान शासन के नियमों का पालन करने की समझाइश दी।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close