देश-दुनिया

गंभीर ने बताया हार्दिक पांड्या और मनीष पांडे में से वो किसे चुनेंगे

www.media24media.com

सिडनी : पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia team) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को हराया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच (Captain Aaron Finch) और स्टीव स्मिथ ने शानदार सेंचुरी लगाई, जबकि एडम जम्पा ने गेंद से चार विकेट अपने नाम किए. गेंदबाजी में रन लुटाने के बाद भारत के बल्लेबाज भी इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने बतौर बल्लेबाजी नंबर छह (Gautam Gambhir on number 6 batsman)पोजिशन के लिए मनीष पांडे का पक्ष लिया है.

यह भी पढ़ें : –पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रवेश के लिये आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 3 दिसम्बर

टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए, जबकि शिखर धवन ने 74 रनों की पारी खेली. वनडे सीरीज की शुरुआत होने से पहले प्लेइंग इलेवन (Playing xi) में हार्दिक पांड्या और मनीष पांडे की जगह को लेकर काफी बहस चल रही है, कई दिग्गज क्रिकेटरों ने बतौर बल्लेबाजी नंबर छह (Gautam Gambhir on number 6 batsman)पोजिशन के लिए मनीष पांडे का पक्ष लिया है.

यह भी पढ़ें : –जिला योजना समिति का चुनाव 8 दिसम्बर को, जारी की अधिसूचना

इसे लेकर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir on number 6 batsman) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि इस बात का आईपीएल में फॉर्म से काफी लेना देना है, क्योंकि अगर आप देखेंगे तो हार्दिक नंबर छह पर बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि मनीष पांडे नंबर तीन पर. अगर आप पांडे को नंबर छह पर पुश करेंगे तो आपको उस खिलाड़ी को ड्रॉप करना पड़ेगा, जिसने आईपीएल में इस नंबर पर काफी अच्छी फॉर्म दिखाई है और यह बिल्कुल सही नहीं होगा।

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा

नंबर छह के स्थान पर पांड्या को जगह मिलनी चाहिए क्योंकि इस नंबर पर बड़े हिटर और मैच फिनिशर की जरूरत होती है और मनीष पांडे एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं, जिनका कॉम्पिटेशन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों से है. उन्होंने कहा, ‘यह बैटिंग पोजिशन की भी बात है. अगर श्रेयस अय्यर अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो आप मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज को नंबर चार पर बल्लेबाजी करवा सकते हैं, लेकिन अगर नंबर छह की बात आती है तो मैं हार्दिक पांड्या के साथ जाना पसंद करूंगा.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close