घटना-दुर्घटनादेश-दुनिया
Trending

प्रेमी के आत्महत्या की खबर सुनकर प्रेमिका ने भी की खुदकुशी, एक ही चिता पर किया गया दोनों का दाह संस्कार

बिहार के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur of Bihar) से रविवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला जिले के सकरा थाना क्षेत्र (Case of Sakra police station area) के एक गांव का है, जहां परिवार के बंदिशों की वजह से दो प्यार करने वालों ने जान (Two lovers die) दे दी है।

www.media24media.com

बिहार के मुजफ्फरपुर से रविवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। मामला जिले के सकरा थाना क्षेत्र (Case of Sakra police station area) के एक गांव का है, जहां परिवार के बंदिशों की वजह से दो प्यार करने वालों ने जान (Couple Commits Suicide) दे दी है। वहीं जीते जी जिस परिवार वालों ने दो प्रेमियों को एक नहीं होने दिया, मरने के बाद उन्होंने ही दोनों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर किया। घटना के बाद आस-पास के कई गांवों में इसकी चर्चा हो रही है।

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले युवक-युवती एक दूसरे से प्यार करते थे। लोगों के मुताबिक दोनों बचपन के अच्छे दोस्त थे, फिर बाद में उन्हें प्यार हो गया। एक ही समुदाय के होने के बावजूद दोनों के घर वालों ने उनके रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। ऐसे में युवक ने साल के पहले ही दिन यानी 1 जनवरी 2021 को जहर खाकर खुदकुशी (Two lovers die) कर ली।

2 जनवरी को युवती ने की आत्महत्या (Couple Commits Suicide)

वहीं जब 2 जनवरी को युवती को अपने प्रेमी के मौत की सूचना मिली तो उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इधर एक साथ युवक-युवती की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण सकते में आ गए। हालांकि बाद में दोनों के परिजनों ने दोनों के शव का एक साथ एक ही चिता पर अंतिम संस्कार (family cremated on same pyre) कर दिया। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे गांव के लोगों ने चुप्पी साध रखी है। कोई भी इस घटना पर कुछ भी नहीं बोलना चाहता है।

कार के अंदर कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर लगाकर एक युवक ने की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

घटना के संबंध में पंचायत के मुखिया देवकुमार सिंह (Head of Panchayat Devkumar Singh) ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी वहां के एक जनप्रतिनिधि से मिली। उन्हें पता चला है कि प्रेमी युगल की मौत के बाद उनके परिजनों ने दोनों का दाह संस्कार एक साथ कर दिया है। वहीं स्थानीय सकरा थाना प्रभारी रामनाथ (Sakra Police Station Incharge Ramnath) ने बताया कि घटना की सूचना मिली है, लेकिन वहां जाने के बाद किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। पुलिस मामले की जांच करने की कोशिश कर रही है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close